मध्यप्रदेश: आयकर विभाग का सरकारी अधिकारियों के घर छापा, ढाई करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

मध्यप्रदेश के आयकर विभाग (Income Tax Department) ने 25 नवंबर को इंदौर के दो दिग्गज बिजनेस ग्रुप पर सर्च आपरेशन की शुरुआत की थी। ये दोनों मीडिया टीवी केबल सर्विस कोचिंग अकेडमी और खनन व्यापार में शामिल हैं।

Monika MinalSat, 04 Dec 2021 01:46 AM (IST)
मध्यप्रदेश: आयकर विभाग का इंदौर सरकारी अधिकारियों के घर छापा

 इंदौर, एएनआइ। मध्य प्रदेश पुलिस की EOW (Economic Offences Wing) ने राज्य सरकार के अधिकारियों के घरों पर भी छापा मारा और 2.5 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति बरामद की। यह जानकारी इंदौर EOW के SP धनंजय शाह (Dhananjay Shah) ने शुक्रवार को दी।

मध्यप्रदेश के आयकर विभाग (Income Tax Department) ने 25 नवंबर को इंदौर के दो दिग्गज बिजनेस ग्रुप पर सर्च आपरेशन की शुरुआत की थी। ये दोनों मीडिया, टीवी केबल सर्विस, कोचिंग अकेडमी और खनन में शमिल हैं। एजेंसी ने बताया कि इस आपरेशन के तहत मध्यप्रदेश व पांच अन्य राज्यों के 70 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे गए।

एग्रो कार्यालय में प्रबंधक पद पर कार्यरत पाटीदार के घर पर छापा

धार में एमपी स्टेट एग्रो कार्यालय में प्रबंधक पद पर कार्यरत रमेश पाटीदार के मोहन बड़ोदिया स्थित निवास और हॉस्पिटल बिल्डिंग पर ईओडब्ल्यू इंदौर की दो टीमों द्वारा कार्यवाही की गई है। टीम शुक्रवार तड़के पांच बजे मोहन बड़ोदिया पहुंची और कार्यवाही शुरू की। टीम का नेतृत्व ईओडब्ल्यू निरीक्षक कैलाश पाटीदार और विनोद सोनी कर रहे हैं। निरीक्षक कैलाश पाटीदार ने बताया कि दो टीम कार्रवाई कर रही हैं, जिनमें एक टीम निरीक्षक विनोद सोनी के नेतृत्व में पाटीदार के घर पर संपत्ति का आकलन कर रही है।

पाटीदार ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति होने की सूचना मिली थी। जिस पर जांच के बाद कार्यवाही की गई है। अभी जांच प्रारंभ ही हुई है। इसलिए ज्यादा जानकारी टीम द्वारा नहीं दी गई है। निरीक्षक पाटीदार का कहना है कि जैसे ही जांच आगे बढ़ेगी, संपत्ति के बारे में जानकारी सामने आएगी। फिलहाल सर्वे जारी है। उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले भी गोपनीय रूप से जो इओडब्लू की टीम पाटीदार के मोहन बड़ोदिया स्थित निवास पर पहुंची थी। उस समय टीम गोपनीय रूप से जांच करके लौट गई थी। सूचना पुख्ता होने के बाद शुक्रवार तड़के कार्यवाही की गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.