दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Electoral reforms: चुनाव आयोग ने हालिया राज्य चुनावों से सीख, कमियों की पहचान के लिए कोर पैनल बनाया

Electoral reforms: चुनाव आयोग ने हालिया राज्य चुनावों से सीख, कमियों की पहचान के लिए कोर पैनल बनाया

महासचिव ईसीआई की अध्यक्षता में एक कोर कमेटी गठित करने का निर्णय। बताया गया कि यह पोल-बॉडी की निरंतर सुधार प्रक्रिया के लिए भी होगा। ईसीआई के उप चुनाव आयुक्त और हाल ही में हुए राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारी और कुछ चुनिंदा विशेष पर्यवेक्षक समिति के सदस्य होंगे।

Nitin AroraThu, 13 May 2021 07:40 PM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। चुनाव आयोग ने हाल ही में चुनाव हुए राज्यों असम, बिहार, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी से सीखने, अनुभवों और कमियों की पहचान करने के लिए महासचिव, ईसीआई की अध्यक्षता में एक कोर कमेटी गठित करने का निर्णय लिया है। बताया गया कि यह पोल-बॉडी की निरंतर सुधार प्रक्रिया के लिए भी होगा। ईसीआई के उप चुनाव आयुक्त और हाल ही में हुए राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारी और कुछ चुनिंदा विशेष पर्यवेक्षक समिति के सदस्य होंगे।

कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार: मद्रास हाइकोर्ट

मद्रास हाई कोर्ट ने पिछले महीने चुनाव आयोग की तीखी आलोचना करते हुए कहा था कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के लिए सिर्फ वह ही जिम्मेदार है। हाई कोर्ट ने आयोग को सबसे गैर जिम्मेदार संस्था करार देते हुए कहा था कि आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या के आरोपों में भी मामला दर्ज किया जा सकता है। अदालत ने मौखिक चेतावनी दी कि वह दो मई को मतगणना रोकने से भी नहीं हिचकिचाएगी। (बता दें कि हाल में पांच राज्यों में हुए चुनावों की मतगणना 2 मई को हुई थी)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.