छत्तीसगढ़ में पंडो जनजाति के आठ लोगों की पेड़ से बांधकर पिटाई, मछली चोरी का लगाया आरोप

Pando tribe in Chhattisgarh कुछ गांववालों से भी डंडे बरसवाए। मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने सोमवार को सभी 10 आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया। पंडो विशेष संरक्षित जनजाति है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:56 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में पंडो जनजाति के आठ लोगों की पेड़ से बांधकर पिटाई, मछली चोरी का लगाया आरोप
पीड़ितों में दो नाबालिग भी, सभी 10 आरोपित गिरफ्तार

अंबिकापुर, जेएनएन। झारखंड सीमा से लगे छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत चेरा में गांव के प्रभावशाली लोगों ने तालाब से मछली चोरी का आरोप लगाकर भरी पंचायत में पंडो जनजाति के दो नाबालिग समेत आठ लोगों को पेड़ से बांधकर पीटा। कुछ गांववालों से भी डंडे बरसवाए। मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने सोमवार को सभी 10 आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया। पंडो विशेष संरक्षित जनजाति है।

जांच में पता चला कि आरोपितों ने पीड़ितों पर 35-35 हजार का जुर्माना लगाकर एक से पांच हजार रुपये भी वसूल लिए थे। घटना 15 जून की है। चेरा निवासी सत्यम यादव, जेपी यादव सहित अन्य आरोपितों ने गांव के पंडो पर मछली चोरी का आरोप लगाते हुए पंचायत की बैठक बुलाई थी।

आरोप है कि आरोपितों ने पीड़ितों का हाथ बेल्ट से बांधकर जमीन पर लिटाकर डंडे से पीटा। पेड़ से बांधकर भी पिटाई की। गाली-गलौज भी की। घटना से दहशतजदा पीड़ितों ने पुलिस में शिकायत नहीं की। रविवार रात घटना से जुड़ा वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस सक्रिय हुई।

chat bot
आपका साथी