शिवसेना के पूर्व सांसद के घर ईडी का छापा, एजेंसी ने सिटी कोआपरेटिव बैंक घोटाले के सिलसिले में की कार्रवाई

महाराष्ट्र के वडनेरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने अडसूल पर उक्त बैंक में 900 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया था। रवि राणा अमरावती लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा के पति हैं।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:58 PM (IST)
शिवसेना के पूर्व सांसद के घर ईडी का छापा, एजेंसी ने सिटी कोआपरेटिव बैंक घोटाले के सिलसिले में की कार्रवाई
शिवसेना के पूर्व सांसद पर 900 करोड़ रुपये का घोटाला का है आरोप

राज्य ब्यूरो, मुंबई। शिवसेना से पांच बार सांसद रहे आनंदराव अडसूल के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को छापेमारी की। यह छापा मुंबई के सिटी कोआपरेटिव बैंक में हुए एक घोटाले के सिलसिले में मारा गया था। आनंदराव बैंक के चेयरमैन एवं उनके पुत्र अभिजीत डायरेक्टर हैं।

महाराष्ट्र के वडनेरा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक रवि राणा ने अडसूल पर उक्त बैंक में 900 करोड़ रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया था। रवि राणा अमरावती लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा के पति हैं। कुछ समय पहले ही गलत जाति प्रमाणपत्र देने के मामले में मुंबई उच्च न्यायालय ने नवनीत कौर राणा के चुनाव को अवैध ठहराया था। नवनीत ने उच्च न्यायालय के इस फैसले को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी है। राणा के विरुद्ध यह फैसला आनंदराव अडसूल की याचिका पर आया था। नवनीत कौर ने पिछले लोकसभा चुनाव में शिवसेना उम्मीदवार अडसूल को ही हराया था।

बदले की कार्रवाई के तहत दर्ज कराई गई फर्जी शिकायत: अडसूल

अडसूल का कहना है कि नवनीत कौर राणा एवं उनके पति रवि राणा ने बदले की कार्रवाई के तहत उनके विरुद्ध बैंक घोटाले की फर्जी शिकायत दर्ज कराई है। अडसूल का कहना है कि जिस बैंक का कुल व्यवसाय ही 800 करोड़ का हो, वहां 900 करोड़ रुपये का घोटाला कैसे हो सकता है।

छापेमारी के दौरान अडसूल की तबीयत हुई खराब

एएनआइ के अनुसार, ईडी की छापेमारी के दौरान आनंदराव अडसूल की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए गोरेगांव स्थित एक अस्पताल में ले जाया गया। सूत्रों का कहना है कि हिरासत में लिए जाने के बाद अडसूल को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय लाया जाना था। इससे पहले उनकी तबीयत खराब हो गई।

यह भी पढ़ें: Covid-19 India Updates: 24 घंटों के अंदर लगाए गए 1 करोड़ से ज्यादा टीके, केरल में कोरोना के नए मामलों में आई कमी

chat bot
आपका साथी