बंगाल चुनाव से पहले अभिषेक बनर्जी के करीबी टीएमसी नेता विनय मिश्रा के भाई को ईडी ने किया गिरफ्तार

ईडी के एक अधिकारी ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की। विकास मिश्रा को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से अदालत ने उसे छह दिन की ईडी की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले विकास मिश्रा के खिलाफ सीबीआइ ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया था।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 04:56 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 06:34 PM (IST)
बंगाल चुनाव से पहले अभिषेक बनर्जी के करीबी टीएमसी नेता विनय मिश्रा के भाई को ईडी ने किया गिरफ्तार
कोयला और पशु तस्करी घोटाले के मामले में किया गया गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। गाय तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा को नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। विनय मिश्रा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे तथा तृणमूल कांगेस के सांसद अभिषेक बनर्जी का खास माना जाता है।

ईडी के एक अधिकारी ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की। विकास मिश्रा को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उसे छह दिन की ईडी की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया। इससे पहले विकास मिश्रा के खिलाफ सीबीआइ ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। सीबीआइ की तरफ से ये सर्कुलर इस लिए जारी किया गया था कि कहीं वह देश छोड़कर फरार ना हो जाए।

कोयला तस्करी मामले में पांच ठिकानों पर सीबीआइ की छापेमारी

उधर, कोयला तस्करी मामले में सीबीआइ ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सीबीआइ की 50 सदस्यीय टीम ने मंगलवार को पांच जगहों कोलकाता, दुर्गापुर, आसनसोल, बराकर तथा कुल्टी में छापेमारी अभियान चलाया। दरअसल, व्यवसायिक समूह जयश्री ग्रुप के प्रमुख अमित अग्रवाल उर्फ सोनू अग्रवाल को सीबीआइ तलाश कर रही है। वह कोयला तस्करी के सरगना अनूप माजी उर्फ लाला से अपने स्टील प्लांट के लिए कोयला खरीदता था। सीबीआइ ने अमित अग्रवाल के कोलकाता के शेक्सपीयर सरणी और बराकर स्थित उसके घर पर छापेमारी की है। वहीं, सीबीआइ दुर्गापुर दफ्तर भी पहुंची। अमित अग्रवाल का नाम लाला की गतिविधियों की निगरानी के दौरान जांचकर्ताओं के सामने आया था।

बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में ईडी ने की छापेमारी

उधर, बाघ के शावकों की तस्करी के मामले में कोलकाता तथा हावड़ा में तीन जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने मंगलवार को छापेमारी की। इस दौरान पता चला कि कुछ लोग शावकों की विदेशों में तस्करी करते थे।

गौरतलब है कि कोयला और पशु तस्करी के मामले में सीबीआइ की एक टीम गत 23 फरवरी को तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास पर गई थी और मामले में उनकी पत्नी रुजिरा से पूछताछ की थी। इसी मामले में एजेंसी ने एक दिन पहले रुजिरा की बहन मेनका गंभीर से भी पूछताछ की थी। सीबीआइ के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी अवैध कोयला खनन मामले की जांच कर रहा है। 

chat bot
आपका साथी