Earthquake In Madhya Pradesh: भूकंप के झटकों से हिली मध्य प्रदेश की धरती, 3.9 रही तीव्रता

Earthquake In Madhya Pradesh देश में आज एक तरफ जहां टीका उत्सव मनाया जा है उसी बीच मध्य प्रदेश में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.9 रही। बताया जा रहा है कि इसका केंद्र शहडोल रहा।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:34 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:34 PM (IST)
Earthquake In Madhya Pradesh: भूकंप के झटकों से हिली मध्य प्रदेश की धरती, 3.9 रही तीव्रता
भूकंप के झटकों से हिली मध्य प्रदेश की धरती, 3.9 रही तीव्रता

भोपाल, एएनआइ। Earthquake In Madhya Pradesh: देश में आज एक तरफ जहां टीका उत्सव मनाया जा है उसी बीच मध्य प्रदेश में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.9 रही। बताया जा रहा है कि इसका केंद्र शहडोल रहा। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी। राहत की बात यह है कि अभी तक इन झटकों से किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है। बता दें कि इससे पहले भी देश के कई राज्यों में भूकंप की झटके महसूस किए जा चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले तीन दिन पहले खबर आई थी कि दिल्ली-एनसीआर में भूकंप की निगरानी उपकरण स्थापित किए जाएंगे। एनसीएस ने कुछ विशेषज्ञों के साथ सलाह-मशविरा कर दिल्ली और उसके आसपास भूकंप की गतिविधि की करीबी निगरानी के लिए अतिरिक्त रिकार्डिंग उपकरणों को तैनात किया है। इससे समय-समय पर होने वाली भूगर्भीय हलचल का पता चल सकेगा।

बिहार में भूकंप

इस खबर से एक दिन पहले बिहार में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। .यहां पर कई शहरों में झटके महसूस किए गए हैं। राजधानी पटना के अलावा पूर्णिया भागलपुर अररिया और किशनगंज में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

असम बिहार और पश्चिम बंगाल में भूकंप

बता दें कि 6 अप्रैल 2021 असम बिहार और पश्चिम बंगाल में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के तगड़ झटकों से लोग डरकर घरों से बाहर निकल आए। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप का केंद्र सिक्किम-नेपाल बॉर्डर बताया जा रहा है। भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई गई थी। 

chat bot
आपका साथी