पुणे एयरपोर्ट पर 14 दिनों तक सभी उड़ानों का संचालन रहेगा बंद, जानें कारण

IAF से जानकारी मिलने के बाद पुणे एयरपोर्ट की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि रनवे पर कुछ काम हो रहा है जिसके कारण इस माह 14 दिनों तक यहां सभी उड़ानों की आवाजाही को रोक दिया गया है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 06:15 AM (IST)
पुणे एयरपोर्ट पर 14 दिनों तक सभी उड़ानों का संचालन रहेगा बंद, जानें कारण
पुणे एयरपोर्ट पर 14 दिनों तक सभी उड़ानों का संचालन रहेगा बंद, जानें

नई दिल्ली, एजेंसी। महाराष्ट्र के पुणे एयरपोर्ट पर होने वाली सभी उड़ानों का संचालन 14 दिनों के लिए रोक दिया गया है। एयरपोर्ट ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ट्वीट कर एयरपोर्ट ने बताया, ' सभी यात्रियों को सूचित किया जाता है कि भारतीय वायु सेना से प्राप्त जानकारी के अनुसार रनवे के पुन: सरफेसिंग कार्य के कारण पुणे एयरपोर्ट से सभी उड़ानें 16 अक्टूबर 2021 से 29 अक्टूबर 2021 तक 14 दिनों तक संचालित नहीं हो सकेंगी।'

इस फैसले के बाद पहले से टिकट बुक करा चुके यात्रियों को तो परेशानी होगी ही साथ ही अब यदि इस रुट पर सफर करना हो तो मुंबई जाकर फ्लाइट लेनी होगी। 

This is to inform all passengers that as per information received from Indian Air Force (IAF), due to runway resurfacing works, all flights from #PuneAirport will not operate for 14 days from 16 October 2021 to 29 October 2021.@AAI_Official @aairedwr @Pib_MoCA @DGCAIndia

— Pune Airport (@aaipunairport) October 5, 2021

एयरपोर्ट की ओर से इस नए अधिकृत घोषणा के बाद यात्रियों को यदि इसी अवधि में यात्रा करनी है तो उन्हें मुंबई से उड़ानें लेनी होंगी लेकिन जिन्होंने पहले से ही टिकट बुक कराया है उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

2020 में IAF ने लिया था एयरपोर्ट की देखभाल का काम IAF ने सितंबर 2020 में पुणे के इस एयरपोर्ट के रनवे की देखभाल और मरम्मत का काम अपने हाथ में लिया था।

मात्र दस दिन पहले ऐलान किए गए फैसले को लेकर यात्रियों में नाराजगी दिखाई दे रही है। लाकडाउन की अवधि में भी इसी तरह रात की उड़ानें बंद की गई थीं। उस वक्त हजारों यात्रियों को टिकटें रद करानी पड़ी थीं। एयरपोर्ट के अचानक लिए गए इस फैसले से लोग परेशान हैं और सवाल कर रहे हैं कि मरम्मत का इतना बड़ा फैसला इस तरह अचानक नहीं लिया गया होगा। 

chat bot
आपका साथी