Weather Forecast: गुजरात और महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश, अब इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Weather Forecast: गुजरात और महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश, अब इन राज्यों के लिए जारी हुआ अलर्ट

Weather Forecast भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए कहा कि शहर की पुरानी इमारतों को इस बारिश से खतरा हो सकता है।

Dhyanendra SinghSun, 05 Jul 2020 05:46 PM (IST)

नई दिल्ली, एजेंसियां। गुजरात और महाराष्ट्र के कई जिलों में रविवार को जमकर बारिश हुई। जिससे कई जगह जमकर जलभराव हो गया और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों में इन दोनों राज्यों के साथ-साथ ओडिशा, बिहार, झारखंड और बंगाल में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है।

गुजरात के कई जिलों में रविवार को जमकर बारिश हुई। देवभूमि द्वारका जिले की खंभालिया तहसील में 434 मिमी बरसात दर्ज की गई। सौराष्ट्र क्षेत्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली जिलों के साथ-साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में भी दिनभर बारिश होती रही।

सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के दौरान सौराष्ट्र और उत्तर व दक्षिण गुजरात क्षेत्र में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। रविवार को बिजली गिरने से सुरेंद्रनगर जिले में एक किसान की मौत हो गई जबकि राजकोट के नजदीक खोखरदर नदी के बहाव में एक पिकअप वैन बह गई, इसमें तीन लोग सवार थे। दो लोग बचकर निकलने में सफल रहे जबकि एक की तलाश की जा रही है।

मछुआरों को समुद्र तट में न जाने की सलाह

महाराष्ट्र में रविवार को मुंबई और आसपास के ठाणे, पालघर, व रायगढ़ जिलों में लगातार तीसरे दिन भी बारिश होती रही। इस वजह से मुंबई के निचले इलाकों में जलभराव हो गया और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। साथ ही पुणे, नासिक, धुले, जलगांव, नंदुरबर, सतारा, कोल्हापुर, परभनी, नांदेड और हंगोली में भी भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और गोवा के मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि मानसून के चलते देश के अधिकतर राज्यों में बारिश हो रही है। दिल्ली में रविवार को तड़के हुई बारिश से दिल्ली वालों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। वहीं, बिहार में भारी बारिश और वज्रपात  के चलते कई लोगों की जान चली गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.