Delta Plus Variant Update: मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट के अब तक 5 मामले आए, एक महिला की मौत

Delta Plus Variant Update मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट से अब तक कुल पांच लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें से एक महिला की 23 मई को मौत हो चुकी है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 02:13 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:19 PM (IST)
Delta Plus Variant Update: मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट के अब तक 5 मामले आए, एक महिला की मौत
मध्य प्रदेश में आए डेल्टा प्लस वैरिएंट के 5 मामले।(फोटो: दैनिक जागरण)

भोपाल, प्रेट्र। Delta Plus Variant Update, कोरोना वायरस का अब तक का सबसे खतरनाक वैरिएंट डेल्टा प्लस धीरे-धीरे देश में अपने पांव पसार रहा है। मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के अब तक कुल पांच मामले सामने आ चुके हैं। इतना ही नहीं इनमें से एक महिला की इस वैरिएंट के संक्रमण के कारण मौत भी हो गई है।मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि मध्य प्रदेश में अब तक 5 लोग कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक की मौत हो गई है जबकि अन्य 4 जिन्हें वैक्सीन की डोज मिली थी वह ठीक हैं।

उज्जैन में डेल्टा प्लस वैरिएंट से हुई थी महिला की मौत

उज्जैन में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ही डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दे दी थी। नए वैरिएंट से ऋषिनगर निवासी 59 वर्षीय महिला की 23 मई को मौत हो गई थी, जबकि उनके पति ठीक हो गए हैं। रिपोर्ट अब आई है। महिला ने वैक्सीन नहीं लगवाई थी, वहीं घट्टिया निवासी 52 वर्षीय महिला में भी नया वैरिएंट मिला था। हालांकि, इन्होंने वैक्सीन लगवाई थी और बीमार होने पर तीन दिन में ही अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी।

नोडल अधिकारी डा. रौनक एलची ने बताया कि उज्जैन में मई में जब कोरोना संक्रमण चरम पर था, तब ही डेल्टा प्लस वैरिएंट आ चुका था। 20 मई को कुछ सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे गए थे। इनमें से दो महिलाओं में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

जम्मू-कश्मीर में भी मिला डेल्टा प्लस वैरिएंट

जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण के डेल्टा प्लस वैरिएंट का पहला मामला बुधवार को सामने आया है। संक्रमण के लगातार कम होते मामले के बीच डेल्टा प्लस वैरिएंट सामने आने से स्वास्थ्य विभाग के सामने एक बड़ी चुनौती आ गई है।

कोरोना वायरस का अब तक के सबसे खतरनाक वेरिएंट डेल्टा प्लस धीरे धीरे देश में अपने पैर पसार रहा है। देश के आठ राज्यों में इसके अब तक 40 से अधिक केस मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में मिले हैं। महाराष्ट्र के सात जिलों में अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 21 मरीज मिले हैं। जिन दस राज्यों में इसके केस मिलें उनमें महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पंजाब, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी