Cruise Drug Case: समीर वानखेड़े का बयान दर्ज कर रही है एनसीबी की टीम, गवाहों से भी जल्द करेगी पूछताछ

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर लगे रिश्वतखोरी के आरोपों की इंटरनल जांच के लिए 5 लोगों की टीम बुधवार को मुंबई पहुंच गई है। ये सभी अधिकारी एनसीबी की विजिलेंस विंग के हैं।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 08:06 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:45 PM (IST)
Cruise Drug Case: समीर वानखेड़े का बयान दर्ज कर रही है एनसीबी की टीम, गवाहों से भी जल्द करेगी पूछताछ
वसूली के आरोपों के बाद जांच के दायरे में हैं एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े

नई दिल्ली, आइएएनएस। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से पूछताछ के लिए एनसीबी सतर्कता विभाग की पांच सदस्यीय टीम मुंबई पहुंच गई है। डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि समीर वानखेड़े का बयान दर्ज किया जा रहा है। वानखेड़े ने आर्यन खान से जुड़े क्रूज शिप ड्रग्स पार्टी मामले की जांच का नेतृत्व किया था और बाद में उन पर जबरन वसूली के आरोप लगाए गए। इसके बाद वे खुद जांच के दायरे में आ चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि मुंबई में वानखेड़े के साथ ही एनसीबी के गवाह प्रभाकर सैल व अन्य लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

डीडीजी एनसीबी ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा है कि इस जांच के लिए सभी भौतिक गवाहों को बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 5 सदस्यीय टीम आज दिल्ली से मुंबई आई है। इसका गठन हलफनामे (प्रभाकर सेल) में आरोपों की जांच के लिए किया गया था। एनसीबी कार्यालय से एकत्र किए गए दस्तावेज, रिकार्ड और गवाहों को बुलाया गया है। हमने जांच शुरू कर दी है, गवाहों के बयान लिए जाएंगे।

A 5-member team came from Delhi to Mumbai today. It was formed to probe allegations in the affidavit (Prabhakar Sail's). Documents & records collected from office (NCB office), witnesses called. We've started the probe,witnesses' statements will be taken: DDG NCB Gyaneshwar Singh pic.twitter.com/cLjk2OJNJY

— ANI (@ANI) October 27, 2021

एनसीबी सतर्कता इकाई के प्रमुख एनआर ज्ञानेश्वर सिंह बुधवार सुबह 11 बजे मुंबई पहुंचे। उन्होंने जांच एजेंसी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े सवालों से बचते हुए कहा, हम रोजाना मिलते हैं। मैंने अपनी जांच के लिए किसी को नहीं बुलाया। मैं आज मुंबई नहीं जा रहा हूं। हालांकि, इससे पहले उन्होंने कहा था कि एजेंसी क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में एक गवाह द्वारा वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के आरोपों की जांच शुरू करेगी।

एनसीबी मुख्यालय पहुंचे वानखेड़े

वानखेड़े मंगलवार को नई दिल्ली में एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान से मिलने के लिए एनसीबी मुख्यालय पहुंचे। हालांकि उसी समय ज्ञानेश्वर वानखेड़े से मिले बिना ही मुख्यालय से निकल गए। पिछले गेट से जब वानखेड़े एनसीबी मुख्यालय पहुंचे तो उनके समर्थन में वहां कुछ लोग जमा हो गए। उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर लिखा था-समीर के लिए वैश्विक समर्थन। समर्थकों ने कहा कि वे वानखेड़े जैसे ईमानदार अधिकारी चाहते हैं। उन्हें इस तरह से निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए।

वानखेड़े ने आरोपों को निराधार बताया

आरोपों के सिलसिले में एनसीबी के महानिदेशक से मिलने वानखेड़े सोमवार रात दिल्ली पहुंचे थे। खबरों के मुताबिक, उनसे रिश्वत के आरोप में पूछताछ की जा सकती है। हालांकि, सोमवार देर रात दिल्ली पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत में वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार करार दिया। उन्होंने कहा कि मुझे बुलाया नहीं गया है। मैं यहां एक अलग उद्देश्य से आया हूं। मेरे खिलाफ आरोप निराधार हैं।

chat bot
आपका साथी