नीट के नतीजों में देरी, इस महीने के अंत तक आने की संभावना, बांबे हाईकोर्ट ने दो छात्रों की फिर से परीक्षा कराने का दिया है आदेश

मेडिकल में दाखिले से जुड़ी नीट की अंडर ग्रेजुएट परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों को अब कुछ समय और इंतजार करना होगा। बांबे हाई कोर्ट के दो छात्रों की फिर से परीक्षा कराने के आदेश के बाद यह पूरा कार्यक्रम अब टल गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:39 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:39 PM (IST)
नीट के नतीजों में देरी, इस महीने के अंत तक आने की संभावना, बांबे हाईकोर्ट ने दो छात्रों की फिर से परीक्षा कराने का दिया है आदेश
नीट की अंडर ग्रेजुएट परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों को अब कुछ समय और इंतजार करना होगा।

नई दिल्ली, जेएनएन। मेडिकल में दाखिले से जुड़ी नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) की अंडर ग्रेजुएट परीक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों को अब कुछ समय और इंतजार करना होगा। वैसे तो ये नतीजे अगले एक-दो दिन में ही आने वाले थे, लेकिन बांबे हाई कोर्ट के दो छात्रों की फिर से परीक्षा कराने के आदेश के बाद यह पूरा कार्यक्रम अब टल गया है।

30 या 31 अक्टूबर को जारी हो सकते हैं नतीजे

इस बीच एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने दूसरे चरण के आवेदन सहित पूरे आवेदन में सुधार की खत्म हो चुकी समयावधि को 26 अक्टूबर तक के लिए फिर से बढ़ा दिया है। इसको देखते हुए नतीजे 30 या 31 अक्टूबर को जारी हो सकते हैं। एनटीए ने 24 अक्टूबर तक नतीजे जारी करने के संकेत दिए थे।

बांबे हाईकोर्ट ने दिया है यह फैसला

उसने परीक्षा की उत्तर पुस्तिका भी जारी कर दी जिसके आधार पर छात्र अपने सही सवाल खुद ही तय कर सकते है। परंतु बांबे हाईकोर्ट के फैसले के बाद एनटीए फिर से बैकफुट पर है। दो छात्रों ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका के मिसमैच होने से जुड़ा मामला उठाया था। कोर्ट ने दोनों छात्रों द्वारा उठाए गए मामले को सही पाए जाने पर एनटीए से इन छात्रों की फिर से परीक्षा कराने को कहा था।

दो दिनों तक होगी आवेदन की जांच

सूत्रों के मुताबिक कोर्ट के इस फैसले के बाद एनटीए ने छात्रों को दूसरे चरण के आवेदन सहित पूरे आवेदन में सुधार की समयसीमा को नए सिरे से फिर से बढ़ा दिया है। जिसके तहत छात्र अब 26 अक्टूबर को रात 11.50 तक आवेदन में सुधार कर सकते है। इसके बाद दो दिनों तक आवेदन की जांच होगी। जिसके पूरा होते ही परिणाम घोषित हो सकते है। 

chat bot
आपका साथी