Chopper Crash: हेलीकाप्टर दुर्घटना पर रक्षा मंत्री आज संसद के दोनों सदनों में देंगे बयान

तमिलनाडु के कुन्नूर में कोयंबटूर और सुलूर के बीच बुधवार को क्रैश हुए भारतीय वायु सेना (IAF) के एमआइ सीरीज के हेलिकाप्टर में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत उनके कर्मचारी और परिवार के सदस्य सवार थे। रक्षा मंत्री बुधवार को सीडीएस विपिन रावत के घर गए थे।

Monika MinalThu, 09 Dec 2021 06:30 AM (IST)
रक्षा मंत्री आज संसद के दोनों सदनों में तमिलनाडु में हुई सैन्य हेलीकाप्टर दुर्घटना पर बयान देंगे

नई दिल्ली, एजेंसी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence minister Rajnath Singh) गुरुवार को संसद (Parliament) के दोनों सदनों में तमिलनाडु में क्रैश हुए हेलीकाप्टर को लेकर बयान देंगे। सूत्रों के अनुसार, हेलीकाप्टर हादसे पर सुबह 11.15 बजे रक्षा मंत्री लोक सभा में बयान देंगे और दोपहर को राज्य सभा में।  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आर्मी प्रोटोकाल का पालन करते हुए इसकी जानकारी पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को  दी।

रक्षा मंत्री बुधवार को सीडीएस विपिन रावत के घर गए थे। तमिलनाडु में नीलगिरि जिले के कुन्नुर में बुधवार को हेलीकाप्टर हादसे में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई। इनमें वायुसेना के इस एमआइ-17 हेलीकाप्टर का पायलट और सीडीएस के वरिष्ठ स्टाफ एवं सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। हादसे में एकमात्र बचे गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का तमिलनाडु में सेना के वेलिंगटन स्थित अस्पताल में इलाज जारी है।

हादसे के बारे में भारतीय वायुसेना की ओर से  पुष्टि की गई। IAF ने ट्वीट कर बताया, 'सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ एक IAF Mi-17V5 हेलीकाप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच का आदेश दिया गया है।' 

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश से कराई जाए हादसे की जांच: स्वामी

ज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुए हेलीकाप्टर हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश से कराने की मांग की है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस घटना को चौंकाने वाला और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ी चेतावनी बताया। उन्होंने कहा, 'अंतिम रिपोर्ट नहीं आई है, इसलिए मेरे लिए कुछ भी कहना बहुत मुश्किल है।'

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.