तस्करी के बड़े मामले का पर्दाफाश, कस्टम विभाग ने जब्त किया 123 किलो सोना, जानें- कितनी है कीमत

त्रिशूर के 23 ठिकानों पर की गई कार्रवाई में जब्त सोने की कीमत 50 करोड़ आंकी गई है। 13 टीमों की इस कार्रवाई में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 07:46 PM (IST)
तस्करी के बड़े मामले का पर्दाफाश, कस्टम विभाग ने जब्त किया 123 किलो सोना, जानें- कितनी है कीमत
तस्करी के बड़े मामले का पर्दाफाश, कस्टम विभाग ने जब्त किया 123 किलो सोना, जानें- कितनी है कीमत

कोच्चि, प्रेट्र। सीमाशुल्क विभाग ने केरल में तस्करी के बड़े मामले का पर्दाफाश करते हुए 123 किलोग्राम सोना जब्त किया है। त्रिशूर के 23 ठिकानों पर की गई कार्रवाई में जब्त सोने की कीमत 50 करोड़ आंकी गई है। 13 टीमों की इस कार्रवाई में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मौके से दो करोड़ रुपये व 9,000 अमेरिकी डॉलर भी बरामद हुए हैं। विभाग के शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

छापेमारी के दौरान हिरासत में लिए गए 17 आरोपित

सीमाशुल्क आयुक्त (निरोधक) सुमित कुमार ने बताया कि तस्कर गिरोह के खिलाफ की गई छापेमारी के दौरान सोने को जब्त किया गया। इन्हें तमिलनाडु के विभिन्न शहरों से सड़क मार्ग के जरिये लाया गया था, क्योंकि त्रिशूर के लिए हवाई या जल यातायात की सुविधा नहीं है। आरोप है कि हिरासत में लिए गए 17 आरोपितों में से 15 सोने की तस्करी करते थे और दो उन्हें खरीदते थे। उन्होंने बताया कि त्रिशूर में यह कार्रवाई बुधवार की अहले सुबह की गई।

सीमाशुल्क विभाग ने 23 ठिकानों पर की छापेमारी

सीमाशुल्क आयुक्त कुमार ने कहा कि हमने 123 किलो सोना बरामद किया है। 23 ठिकानों पर छापेमारी के दौरान सोने के अलावा दो करोड़ रुपये नकद और 9,000 अमेरिकी डॉलर भी बरामद हुए। गिरफ्तार किए गए सभी 17 आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। तस्करों का गिरोह तमिलनाडु के त्रिचि, चेन्नई और कोयंबटूर से काम करता है।'

100 से भी ज्यादा लोगों से पूछताछ की जाएगी

सुमित कुमार कहा कि हमें काफी साक्ष्य मिले हैं। 100 से भी ज्यादा लोगों से पूछताछ की जाएगी। इसमें करीब पांच दिन लगेंगे। वास्तव में इस अभियान की शुरुआत करीब एक साल पहले की गई थी। हिरासत में लिए गए 17 लोगों से पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी पर निर्णय लिया जाएगा।'

यह भी पढ़ेंः सोने की कीमतों में आई अच्‍छी-खासी गिरावट, चांदी की चमक बढ़ी

chat bot
आपका साथी