Cruise Ship Drug Case: आर्यन खान से जुड़े वसूली के आरोपों के बीच दिल्ली दफ्तर पहुंचे समीर वानखेड़े

आर्यन खान से काफी समय से पूछताछ कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े पर अब खुद जांच बैठ गई है। उनपर रिश्वतखोरी के आरोप लगे हैं जिसके मद्देनजर वे कल दिल्ली पहुंचे और आज राजधानी स्थित एनसीबी कार्यालय पहुंचे हैं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:09 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:09 PM (IST)
Cruise Ship Drug Case: आर्यन खान से जुड़े वसूली के आरोपों के बीच दिल्ली दफ्तर पहुंचे समीर वानखेड़े
Cruise Ship Drug Case: आर्यन खान से जुड़े वसूली के आरोपों के बीच दिल्ली दफ्तर पहुंचे समीर वानखेड़े

नई दिल्ली, एजेंसी। क्रूज शिप ड्रग केस में फंसे अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से काफी समय से पूछताछ कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े पर अब खुद जांच बैठ गई है। उनपर रिश्वतखोरी के आरोप लगे हैं, जिसके मद्देनजर वे कल दिल्ली पहुंचे और आज राजधानी स्थित एनसीबी कार्यालय पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि वो आज एनसीबी प्रमुख एसएन प्रधान से मुलाकात कर सकते है। पहले चर्चा ऐसी भी थी कि आरोपों पर मंगलवार को ही समीर वानखेड़े से पूछताछ हो सकती है। हालांकि, उन्होंने सभी आरोपों से खुद को अलग किया है।

जोनल निदेशक समीर वानखेड़े जब कल दिल्ली पहुंचे तो वह सबके लिए चौंकाने जैसा था, लेकिन वानखेड़े ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर मीडिया कर्मियों से कहा कि मुझे एजेंसी ने तलब नहीं किया है। मैं यहां किसी और काम से आया हूं। मेरे फि‍लाफ सभी आरोप बेबुनियाद हैं। दरअसल, आर्यन खान ड्रग्स मामले में गवाह बनाए गए प्रभाकर सैल ने एक हलफनामा तैयार कर इंटरनेट मीडिया के जरिये आरोप लगाया है कि एनसीबी ने उससे 10 सादे कागजों पर दस्तखत करवाए। उसने हलफनामे में इसी मामले के एक अन्य गवाह द्वारा समीर वानखेड़े को आठ करोड़ रुपये देने की बात करते हुए सुनने का हवाला भी दिया है। इन गंभीर आरोपों के बाद वानखेड़े खुद फंसे नजर आ रहे हैं। प्रभाकर सैल के हलफनामे के बाद एनसीबी के सतर्कता विभाग ने भी पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

हालांकि, वानखेड़े वसूली के आरोपों में सोमवार को महानगर की एक विशेष अदालत पहुंचे। वानखेड़े ने अदालत में एक हलफनामा दायर कर कहा है कि उन पर झूठे आरोप लगाकर उनके द्वारा की जा रही जांच को प्रभावित करने एवं उनकी छवि खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। वानखेड़े ने विशेष अदालत से इस पर रोक लगाने की अपील की लेकिन विशेष अदालत ने अपनी ओर से ऐसा कोई आदेश देने से इन्कार कर दिया। सोमवार को अदालत में मौजूद वानखेड़े ने कहा कि मेरे परिवार के सदस्यों पर भी आरोप क्यों लगाए जा रहे हैं? क्या ऐसा सिर्फ इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि मैं एक जांच का नेतृत्व कर रहा हूं? उन्होंने अदालत से कहा कि वह किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं।

वानखेड़े ने कहा कि चूंकि मेरे द्वारा की जा रही निष्पक्ष जांच कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही है, इसलिए मुझे गिरफ्तार करने एवं नौकरी से हटाने की धमकियां दी जा रही हैं। वानखेड़े ने कहा कि चूंकि मेरे द्वारा की जा रही निष्पक्ष जांच कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही है, इसलिए मुझे गिरफ्तार करने एवं नौकरी से हटाने की धमकियां दी जा रही हैं। मादक पदार्थ जब्त किए जाने का भी दावा किया था। आर्यन अभी मुंबई की आर्थर जेल में बंद है। उसकी जमानत पर बाम्‍बे हाईकोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा।

chat bot
आपका साथी