CRPF Coronavirus Updates: दिल्ली में CRPF के नौ जवान कोरोना संक्रमित, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 300 के पार

CRPF Coronavirus Updates कोरोना वायरस का कहर सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में भी बढ़ता जा रहा है। सीआरपीएफ के स्टाफ में नौ लोगों का टेस्ट रविवार को पॉजिटिव निकला।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 09:22 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 10:12 AM (IST)
CRPF Coronavirus Updates: दिल्ली में CRPF के नौ जवान कोरोना संक्रमित, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा  300 के पार
CRPF Coronavirus Updates: दिल्ली में CRPF के नौ जवान कोरोना संक्रमित, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 300 के पार

नई दिल्ली, एएनआइ। CRPF Coronavirus Updates: कोरोना वायरस का कहर सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में भी बढ़ता जा रहा है। सीआरपीएफ के स्टाफ में नौ लोगों को टेस्ट रविवार को पॉजिटिव निकला। सीआरपीएफ के मुताबिक, अबतक कुल 359 मामले कोरोना के मामले दर्ज हो चुके हैं, जिसमें से 137 एक्टिव केस हैं और 220 लोग ठीक हो गए हैं और दो लोगों की मौत हो चुकी है। 

बता दें कि देश में इस वक्त कोरोना वायरस लॉकडाउन का चौथा चरण चल रहा है। इस लॉकडाउन में सरकार की तरफ से जारी दिशा-निर्देश के साथ काफी छूट दी है। ऐसे में ज्यादातर राज्यों में धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी पटरी पर रही है। इन सबके बाद भी कोरोना का कहर बना हुआ है। प्रत्येक दिन कोरोना का संक्रमण बढ रहा है। तेजी से बढ़ते संक्रमण के चलते देश में मरनवालों की सख्या 4 हजार के पार पहुंच गई हैं वहीं संक्रमितों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है। बेशक सरकार की तरफ से आर्थिक गतिवधियां शुरू करने की इजाजत कई क्षेत्रों में मिल गई लेकिन कोरोना का खतरा अभी टला नहीं क्योंकि इसका अभी तक कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। 

सभी लोग इस वायरस से पेरशान है। सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है ताकी यह संक्रमण ना फैले। भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस वायरस से जूझ रही है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का आंतक 200 से ज्यादा देशों में है। इस वायरस से सबसे ज्यादा अमेरिका परेशान है। अकेले अमेरिका में इस वायरस से 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लाख से ज्यादा कोरोन संक्रमित हैं। इसके बाद स्पेन, इटली फ्रांस जैसे देश इस वायरस से अधिक परेशान है। फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से लड़ रहे हैं। अभी तक इस वायरस के लिए कोई भी वैक्सीन नहीं बन पाई है। सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस का इलाज ढूंढ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी