कोरोना वायरस के कारण हैदराबाद में सीआरपीएफ कांस्टेबल की मौत

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 51 वर्षीय एक कांस्टेबल की शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:18 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:18 AM (IST)
कोरोना वायरस के कारण हैदराबाद में सीआरपीएफ कांस्टेबल की मौत
कोरोना वायरस के कारण हैदराबाद में सीआरपीएफ कांस्टेबल की मौत

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 51 वर्षीय एक कांस्टेबल की शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हो गई। देश के इस सबसे बड़े अर्धसैनिक बल में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 11 हो गई है।अधिकारियों ने बताया कि देश में इसकी विभिन्न इकाइयों में इस बीमारी के 58 नए मामले भी सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को सीआरपीएफ के एक हेड कांस्टेबल की हैदराबाद के एक अस्पताल में मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि वह गुर्दे की समस्या और कुछ अन्य स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से ग्रस्त थे और पिछले महीने कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। बल में कोरोना वायरस के कारण यह 11वीं मौत है और अब तक इस महामारी के 1,925 मामले सामने आ चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि इनमें से देशभर में कुल 936 जवानों का इलाज चल रहा है जबकि शेष स्वस्थ हो गए है।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में कोरोना वायरस (COVID-19)  पॉजिटिव पाए गए जवान जो अब ठीक हो चुकें हैं और अब वह लोगों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान कर रहे हैं। लेकिन, दूसरी तरफ अर्धसैनिक बलों में COVID-19 रोगियों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। सीएपीएफ में कुल मौतें 27 तक पहुंच गई हैं, जिनमें से 18 मौतें जून के महीने में हुई हैं।  इसके अलावा, कोरोना वायरस  ​​रोगियों की कुल संख्या सीएपीएफ में 4,800 अंक को पार कर गई है, लेकिन वर्तमान में 1,905 मामले सक्रिय हैं।

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, महामारी के कारण सबसे ज्यादा मौतें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा दर्ज की गई हैं। जून के महीने में, घातक संक्रमण के कारण सात जवानों की मौत हो गई। सीआरपीएफ में अब तक महामारी से कुल नौ मौतें हो चुकी हैं। इसके अलावा, CRPF में रविवार तक कोरोना वायरस (COVID-19) के कुल 1,510 मामले हैं, जिनमें से 755 सक्रिय मामले हैं।

chat bot
आपका साथी