देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के साथ तेजी से हो रहे कोरोना परीक्षण, अबतक हुए 1 करोड़ से ज्यादा टेस्ट

देश में इस वक्त 1 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अधिकारी ने बताया कि आज सुबह 11 बजे तक देश में 10004101 कोरोना टेस्ट किए

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 12:05 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 12:05 PM (IST)
देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के साथ तेजी से हो रहे कोरोना परीक्षण, अबतक हुए 1 करोड़ से ज्यादा टेस्ट
देश में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के साथ तेजी से हो रहे कोरोना परीक्षण, अबतक हुए 1 करोड़ से ज्यादा टेस्ट

नई दिल्ली, एएनआइ। एक तरफ जहां देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है वही लगातार लगातार कोरोना टेस्ट भी बढ़ रहे हैं। देश में इस वक्त 1 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के अधिकारी ने बताया कि आज सुबह 11 बजे तक देश में  1,00,04,101 कोरोना टेस्ट किए गए हैं। 

पूरी दुनिया में तीसरे नंबर पर संक्रमित लिस्ट में पहुंचा भारत

बता दें देश में इस वक्त कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख 97 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 19,268 हो गई है। पूरी दुनिया में भारत अब तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन चुका है। इससे पहले तीसरे नंबर रूस संक्रमित था। रूस अब पूरी दुनिया में चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन गया है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 6 लाख 81 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं भारत की अपेक्षा यहां पर मरनेवालों का आंकड़ा भी कम है। यहां पर अभी तकक 10,161 लोगों की मौत हुई है। वहीं भारत अब यूके और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। 

वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 14 लाख के पार

वैश्विक स्तर पर मरनेवालों का आंकड़ा 5 लाख 33 हजार के पार पहुंच गया है वहीं संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख 19 हजार के पार पहुंच गई है। इस बीमारी से पूरी दुनिया में यूएस सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां पर संक्रमितों की संख्या 29 लाख 32 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 1 लाख 31 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं दूसरे नंबर पर ब्राजील सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यहां पर मरनेवालों की संख्या 64,900 पहुंच गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 16 लाख के पार पहुंच गया है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस से बचने के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी