Covid-19: तेलंगाना में जागरूकता फैलाने के लिए बनाई 'कारोना वायरस कार'

इसमें 100CC का इंजन है। यह एक चार-पहिया सिंगल-सीटर कार है। यह आराम से 40 किमी तक की यात्रा कर सकती है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:00 PM (IST)
Covid-19: तेलंगाना में जागरूकता फैलाने के लिए बनाई 'कारोना वायरस कार'
Covid-19: तेलंगाना में जागरूकता फैलाने के लिए बनाई 'कारोना वायरस कार'

हैदराबाद, एएनआइ। हैदराबाद में स्थानीय कार म्यूज़ियम के मालिक ने एक ऐसी कार बनाई है जो बिलकुल कोरोना वायरस की तरह दिखती है। ऐसी कार बनाने के पीछे उद्देश्य घातक वायरस के बारे में लोगों में जागरूकता करना है। यह एक वन-सीटर कार है, जिसमें 100cc का इंजन लगा है और जिसकी क्षमता लगभग 40-km तक चलने की है। इस कार को बुधवार को पेश किया गया। 

सुधा कार म्यूज़ियम के मालिक, सुधाकर ने बताया था कि इसमें 100CC का इंजन है। यह एक चार-पहिया सिंगल-सीटर कार है। यह आराम से 40 किमी तक की यात्रा कर सकती है। मॉडल तैयार करने में हमें दस दिन लगे। मुझे उम्मीद है कि हम इससे जागरूकता फैला सकते हैं और लोगों को घर के अंदर रहने के लिए समझा सकते हैं।

 

सुधाकर ने कहा था कि कल हम कोरोना वायरस के आकार की कार का अनावरण कर रहे हैं। यह हैदराबाद की सड़कों पर जाएगी और लोगों को वायरस के खतरे के बारे में जागरूक करेगी और लोगों को शिक्षित करेगी। उम्मीद है कि लोग समझेंगे।

उन्होंने बताया कि इससे पहले, हमने एड्स पर जागरूकता फैलाने के लिए कंडोम के आकार की बाइक बनाई थी। सिर की सुरक्षा के लिए हेलमेट के आकार की कार बनाई थी। लोगों को आदत छोड़ने के लिए सिगरेट के आकार की बाइक बनाई थी। अब मैंने कोरोना वायरस के आकार की कार बनाई है।

chat bot
आपका साथी