गोवा में कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ी, अब 2 अगस्‍त की सुबह तक रहेगा लागू, जानें क्‍या कुछ है खुला

गोवा में कोरोना महामारी के बीच कर्फ्यू की समय सीमा को 2 अगस्‍त की सुबह तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इससे पहले भी इस कर्फ्यू को कई बार आगे बढ़ाया जा चुका है। राज्‍य में कई सारी चीजों को खोला जा चुका है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:39 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:39 AM (IST)
गोवा में कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ी, अब 2 अगस्‍त की सुबह तक रहेगा लागू, जानें क्‍या कुछ है खुला
गोवा में कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा बढ़ी

पणजी (एएनआई)। गोवा सरकार ने कोरोना महामारी को देखते हुए राज्‍य स्‍तर पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की मियाद को 2 अगस्‍त सुबह 7 बजे तक के बढ़ा दिया है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री ने अपने एक ट्वीट में इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि राज्‍य स्‍तर पर लगाए गए कोरोना कर्फ्यू की सम य सीमा को 2 अगसत 2021 की सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ाया गया है।

गौरतलब है कि राज्‍य में इस वर्ष कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर पहली बार 9 मई को कर्फ्यू लगाया गया था। इससे पहले भी इसको कई बार आगे बढ़ाया जा चुका है। हालांकि इस दौरान सरकार ने इस कर्फ्यू में कई तरह की ढील भी दी है। राज्‍य सरकार द्वारा दी गई ढील में लोगों को काम काज करने की भी छूट दी गई है। इससे पहले दी गई छूट के दौरान सरकार ने राज्‍य में बार और रेस्‍तरां खोलने की इजाजत दी थी।

सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया था कि इनको केवल 50 फीसद सिटींग के साथ खोला जा रहा है। इसके लिए सरकार ने सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक की समय सीमा दी थी। इस दौरान रेस्‍तरां को डिलीवरी करने और टेकअवे जैसी सेवा मुहैया करवाने की छूट भी दे दी गई थी। सरकार ने राज्‍य भर में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए दुकानें और शॉपिंग मॉल को खोलने की भी इजाजत दे रखी है।

इसके अलावा सैलून और आउटडोर स्‍पोर्ट्स और स्‍टेडियम खोलने की इजाजत पहले की सरकार दे चुकी है। जिम को भी 50 फीसद की कैपेसिटी के साथ लोगों के लिए खोल दिया गया है। वहीं धार्मिक समारोह में केवल एक समय में 15 लोग ही शामिल हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी