Covid 19 Travel Update: भारतीय छात्रों को वीजा इंटरव्यू के लिए सोमवार से समय देगा अमेरिका

अमेरिकी दूतावास में वाणिज्य मामलों के अधिकारी डान हेफलिन ने कहा कि अमेरिका जाने वाले छात्रों को देश में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण के किसी प्रमाण की जरूरत नहीं होगी। उन्हें यात्रा के समय से 72 घंटे के अंदर कराई गई कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:43 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:00 PM (IST)
Covid 19 Travel Update: भारतीय छात्रों को वीजा इंटरव्यू के लिए सोमवार से समय देगा अमेरिका
अमेरिका जाने वाले छात्रों को देश में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण के किसी प्रमाण की जरूरत नहीं होगी।

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत में अमेरिकी दूतावास जुलाई और अगस्त में अधिक से अधिक छात्र वीजा आवेदकों को समायोजित करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है। उनकी वैध यात्रा को सुगम बनाना उसके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। दूतावास ने कहा कि वह सोमवार से भारतीय छात्रों को साक्षात्कार का स्लाट देना शुरू करेगा।

छात्रों को अमेरिका में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण के किसी प्रमाण की जरूरत नहीं

अमेरिकी दूतावास में वाणिज्य मामलों के अधिकारी डान हेफलिन ने यह भी कहा कि अमेरिका जाने वाले छात्रों को देश में प्रवेश करने के लिए टीकाकरण के किसी प्रमाण की जरूरत नहीं होगी। उन्हें अपनी यात्रा के समय से 72 घंटे के अंदर कराई गई कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण लगाए गए प्रतिबंधों के मद्देनजर उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका जाने के इच्छुक भारतीय छात्रों को वीजा के साक्षात्कार का समय हासिल करने में परेशानी होने से उनकी चिंता बढ़ रही है।

जुलाई, अगस्त में अधिक से अधिक छात्र वीजा आवेदकों को समायोजित किया जाएगा

हेफलिन ने कहा, छात्रों और उनके परिवारों को हुए तनाव और चिंता के बारे में हमें पता है और हम जुलाई और अगस्त में अधिक से अधिक छात्र वीजा आवेदकों को समायोजित करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

हेफलिन से अमेरिका जाने के इच्छुक भारतीय छात्रों के बीच बढ़ती अनिश्चितता के बारे में पूछा गया था, क्योंकि अमेरिका ने मई में नए यात्रा प्रतिबंध लगाए थे। उन्होंने कहा कि अमेरिका में एक अगस्त या इसके बाद शैक्षणिक कार्यक्रम शुरू हो सकते हैं और इसके लिए अमेरिका जाने के इच्छुक छात्र शैक्षणिक कार्यक्रम शुरू होने से 30 दिन पहले तक वहां जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी