कर्नाटक के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट, 32 स्कूली छात्र पाए गए पाजिटिव

कर्नाटक का नवोदय विद्यालय कोरोना हाटस्पाट बन गया है। यहां के 32 छात्र पाजिटिव हैं। कर्नाटक के कोडगु जिले के एक स्कूल का मामला। किसी भी छात्र में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। सभी छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनकी निगरानी की जा रही है।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 01:42 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 01:47 PM (IST)
कर्नाटक के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट, 32 स्कूली छात्र पाए गए पाजिटिव
कर्नाटक का स्कूल बना कोरोना हाटस्पाट, 32 छात्र पाजिटिव।(फोटो: ANI)

कोडगु, एएनआइ। कर्नाटक के कोडगू जिले के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट का मामला सामने आया है। यहां पढ़ने वाले 32 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के संक्रमित पाए जाने का मामला ऐसे समय में आया है, जब अधिकांश राज्यों में स्कूल और कालेज खुलने शुरू हो गए हैं। कोडगु जिले के उपायुक्त डॉ बीसी सतीश ने उस स्कूल का दौरा किया, जहां 32 छात्र कोरोना पाजिटिव पाए गए। किसी भी छात्र में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। सभी छात्रों को आइसोलेशन में रखा गया है और उनकी निगरानी की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, 270 में से 33 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बाकी छात्रों को आइसोलेट होने को कहा गया है। मामला कर्नाटक के मदिकेरी में जवाहर नवोदय विद्यालय का है। हालांकि, स्कूल प्रशासन ने कहा है कि छात्रों को घबराने की जरूरत नहीं है। पॉजिटिव पाए गए अधिकांश छात्र एसिम्पटोमैटिक हैं। अब स्कूल के स्टाफ का भी कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले सितंबर महीने में भी कर्नाटक का एक कॉलेज कोरोना हॉटस्पॉट बन गया था। यहां कोलार में केजीएफ कॉलेज ऑफ डेंटल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के 32 छात्र कोरोना संक्रमित मिले थे।

सोमवार से खुले कक्षा पहली से पांचवीं तक स्कूल

कर्नाटक में कोविड-19 से संबंधित एहतियात और दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए सोमवार से पहली से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया- हालांकि, शहर में तथा राज्य के विभिन्न स्थानों पर कई निजी स्कूलों ने दीपावली के बाद छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोलने का फैसला किया है। कई स्कूलों ने छात्रों का स्वागत करने के लिए परिसरों और कक्षाओं को सजाकर विशेष इंतजाम किए।

सरकार के मुताबिक, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके शिक्षकों और कर्मियों को ही कक्षाओं में आने की अनुमति दी जाएगी। सरकार ने छठी से आठवीं कक्षाओं के छात्रों के लिए छह सितंबर और नौवीं और 12वीं कक्षओं के छात्रों के लिए 23 अगस्त से स्कूल फिर से खोल दिए थे।

chat bot
आपका साथी