तमिलनाडु में लगातार दूसरे दिन बढ़े कोरोना के मामले, चेन्नई में 9 अगस्त तक बंद रहेंगी नौ मार्केट

कोयंबटूर धर्मपुरी कुड्डालोर कल्लाकुरिची कांचीपुरम करूर मयिलादुथुराई नागपट्टिनम नमक्कल पुदुकोट्टई शिवगंगई और तिरुचि में पॉजिटिविटी दर में मामूली वृद्धि हुई है। चेन्नई में 9 अगस्त तक नौ मार्केट बंद कर दी गई हैं। लगातार दूसरे दिन बढ़े कोरोना के मामले।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:55 AM (IST)
तमिलनाडु में लगातार दूसरे दिन बढ़े कोरोना के मामले, चेन्नई में 9 अगस्त तक बंद रहेंगी नौ मार्केट
तमिलनाडु में दूसरे दिन बढ़े कोरोना के मामले।(फोटो: रायटर)

चेन्नई, आइएएनएस। देश के दक्षिणी हिस्से में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केरल के बाद अब तमिलनाडु में भी कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। तमिलनाडु में लगातार दूसरे दिन ताजा कोविड-19 मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। राज्य में गुरुवार को आए कोरोना के 1,859 नए मामलों की तुलना में शुक्रवार को 1,947 मामले दर्ज किए गए। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को कहा कि जिन जिलों में मामले बढ़ रहे हैं, वहां के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो नए मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करें।

कोयंबटूर, धर्मपुरी, कुड्डालोर, कल्लाकुरिची, कांचीपुरम, करूर, मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम, नमक्कल, पुदुकोट्टई, शिवगंगई और तिरुचि में पॉजिटिविटी रेट में मामूली वृद्धि हुई है। राज्य की पॉजिटिविटी दर बुधवार को 1.1 प्रतिशत से बढ़कर गुरुवार को 1.2 प्रतिशत हो गई। इस बीच चेन्नई में कोरोना के बढ़ते मामलों के बी 9 मार्केट को 9 अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (जीसीसी) ने शनिवार से 9 अगस्त, 2021 तक उन नौ बाजारों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश दिया है, जहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं। बाजार बंद करने का उद्देश्य कोरोनावायरस के प्रसार को रोकना है लेकिन इससे लोगों की आजीविका प्रभावित जरूर होगी।

इन नौ बाजारों को बंद करने का आदेश दिया गया

रंगनाथन स्ट्रीट से माम्बलम रेलवे स्टेशन तक; पुरसावलकम- डोवेटन जंक्शन से ब्रिकक्लिन रोड जंक्शन, भारती सलाई रत्न कैफे जंक्शन से बेल्स रोड जंक्शन; फकीर साहिब स्ट्रीट, हबीबुल्ला स्ट्रीट, पुलीपोन बाजार, एनएससी बोस रोड-कुरालगम जंक्शन से मिंट स्ट्रीट जंक्शन; रोयापुरम कलमंदपम सलाई, पानी की टंकी से कामची अम्मान कोइल, अमिनजिकाराय पुलिस चौकी से पुला एवेन्यू थिरु वी का पार्क जंक्शन, और रेड हिल्स अंजनेयर प्रतिमा से अंबेडकर की प्रतिमा। जीसीसी के मुताबिक कोठवाल चावड़ी बाजार भी 1 अगस्त से 9 अगस्त 2021 तक बंद रहेगा।

9 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

शुक्रवार को बिना किसी नई ढील के कोविड-19 लॉकडाउन को 9 अगस्त तक बढ़ाते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा था कि अधिकारी उन जगहों को बंद करने का फैसला कर सकते हैं जहां लोगों का जमावड़ा होता है। स्टालिन ने यह भी कहा कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वाले दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी