केरल में आए कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले, दो दिन कम होने के बाद मुंबई में फिर बढ़े मामले, दिल्ली को कुछ राहत

दक्षिण भारत की तुलना में उत्तर भारत को कोरोना महामारी से कुछ राहत।

दक्षिण भारत की तुलना में उत्तर भारत को कोरोना महामारी से कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नए मामले 15 हजार से नीचे बने हुए हैं हालांकि दैनिक मौतों का आंकड़ा तीन सौ या उसके आसपास बना हुआ है।

Bhupendra SinghThu, 13 May 2021 12:52 AM (IST)

नई दिल्ली, (ब्यूरो)। कोरोना संक्रमण से राष्ट्रीय राजधनी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ राज्यों और प्रमुख शहरों को थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है, तो दक्षिण भारत में इसका प्रकोप बढ़ते जा रहा है। केरल में हालात दिन पर दिन गंभीर होते जा रहे हैं। बुधवार को यहां रिकॉर्ड नए मामले पाए गए और मरने वालों की संख्या भी सौ के करीब पहुंच गई। मुंबई में फिर नए मामले दो हजार को पार कर गए हैं।

केरल में एक दिन में 43,529 नए संक्रमित पाए गए

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिली सूचनाओं के मुताबिक केरल में बीते 24 घंटे के दौरान 43,529 नए संक्रमित पाए गए हैं और 95 लोगों की मौत हुई है। सोमवार को 30 हजार से कम नए मरीज मिले थे, हालांकि मंगलवार को यह संख्या बढ़कर 37 हजार हो गई थी। दोनों दिन मौतें भी कम हुई थीं।

तमिलनाडु और कर्नाटक में कोरोना मामलों में कमी नहीं 

तमिलनाडु और कर्नाटक में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। दोनों राज्यों में मामले कम नहीं हो रहे हैं। कर्नाटक में एक दिन बाद फर मरने वालों का आंक़़डा पांच सौ को पार कर गया है। यहां 39,998 नए संक्रमित मिले हैं और 516 लोगों की मौत हुई है। तमिलनाडु में 30 हजार से ज्यादा मामले मिले हैं और 293 लोगों की जान गई है। आंध्र प्रदेश में भी मामले घट नहीं रहे हैं और मरने वालों का आंकड़ा भी कम नहीं हो रहा। तेलंगाना में दो दिनों से पांच हजार से नीचे नए केस मिल रहे हैं।

दो दिन कम होने के बाद मुंबई में फिर बढ़े कोरोना के नए मामले

मुंबई में दो दिन बाद नए मरीजों की संख्या दो हजार (2,104) को पार कर गई है। मंगलवार को 1,717 और सोमवार को 1,782 नए मरीज मिले थे। महाराष्ट्र में भी मामले बढ़ रहे हैं। दो दिन पहले नए मामले 40 हजार से नीचे आ गए थे, उसके बाद लगातार दो दिनों से 40 हजार से ज्यादा केस मिल रहे हैं।

दक्षिण भारत की तुलना में उत्तर भारत को कोरोना महामारी से अधिक राहत 

दक्षिण भारत की तुलना में उत्तर भारत को कोरोना महामारी से कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नए मामले 15 हजार से नीचे बने हुए हैं, हालांकि दैनिक मौतों का आंकड़ा तीन सौ या उसके आसपास बना हुआ है। बुधवार को भी तीन सौ लोगों की जान गई। राजस्थान, हरियाणा, उत्तराखंड, गुजरात और ओडिशा में मामले कम नहीं हो रहे हैं तो बढ़ भी नहीं रहे हैं। लगभग स्थिरता आती दिख रही है।

कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए दैनिक जांच में तेजी 

कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए नमूनों की जांच बढ़ रही है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के मुताबिक मंगलवार को 19,83,804 नमूनों की जांच की गई। इनको मिलाकर अब तक कुल 30 करोड़ 75 लाख 83 हजार से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.