कोरोना पॉजिटिव वृद्ध महिला को परिवार वालों ने घर से निकाला, डॉक्टरों और कर्मचारियों ने ली जिम्मेदारी

देश में कोरोना की दूसरी लहर भले ही कम हो रही है मगर लोगों में कोरोना को लेकर डर अभी बना हुआ है। इंफाल के एक परिवार ने वृद्ध महिला को कोरोना संक्रमण के बाद घर से निकाल दिया।

By Avinash RaiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:14 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:14 AM (IST)
कोरोना पॉजिटिव वृद्ध महिला को परिवार वालों ने घर से निकाला, डॉक्टरों और कर्मचारियों ने ली जिम्मेदारी
परिवार ने वृद्ध महिला को कोरोना संक्रमण के बाद घर से निकाला

मणिपुर, एएनआइ। देश में कोरोना की दूसरी लहर भले ही कम हो रही है, मगर लोगों में कोरोना को लेकर डर अभी भी बना हुआ है। इंफाल के एक परिवार ने वृद्ध महिला को कोरोना संक्रमण के बाद घर से निकाल दिया। अपने परिेवार द्वारा घर ने निकाले जाने के बाद वृद्ध महिला रोड पर रह रही थीं।

वृद्ध महिला को ऐसी हालत में देखकर काकिंग कोविड केयर सेंटर के डॉक्टरों और कर्मचारियों ने महिला की जिम्मेदारी ली और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। ​काकिंग कोविड केयर सेंटर के चिकित्सा प्रभारी डॉ मोइरंगथेम अरुण ने बताया है कि वृद्ध महिला की स्वास्थय की स्थिती अब स्थिर है। महिला के परिवार से किसी ने भी अभी तक अधिकारियों से संपर्क नहीं किया है।

कोरोना महामारी की लहर ने रिश्तों के बीच भी दरार डाल दी है। कोरोना काल के दौरान रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं। कोरोना संक्रमण के कारण लोग अपनों का साथ छोड़ देते है, जबकि ऐसे हालात में कोरोना संक्रमित को अपने परिवारवालों की सबसे अधिक जरूरत होती है। हर रोज लोगों की जान जा रही हैं, कोई ना कोई अपने को भी खो रहा है। अस्पताल में बेड्स पर किसी अपने को देखकर लोग डर रहे है। कोरोना काल के दौरान ऐसी भी घटनाएं सामने आई थी कि कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद लोगों को उनके मकान मालिक ने घर से निकाल दिया था। ​देशभर में कोरोना से मरने वालों और कोरोना संक्रमण का आंकड़ा दिन पर दिन कम हो रहा है।

ऐसी घटनाएं कोरोना संक्रमण से बचने की कम जानकारी की वजह से होती है। लोगों के इस समय जागरूक करने की जरूरत है और ऐसी घटनाओं के समाधान के लिए स्थानिय प्रसासन को भी आगे आने की जरूरत है। सभी ही लोगों को टीकाकरण अभियान के प्रति जागरूर करना होगा।  

chat bot
आपका साथी