कांग्रेस विधायक खादर ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले- कोरोना वायरस उपकरणों की खरीद में हुआ घोटाला

राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस विधायक यूटी खादर ने आरोप लगाया है। 500 रुपये के सैनिटाइज़र को 900 रुपये में खरीदा गया है ।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:45 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:45 AM (IST)
कांग्रेस विधायक खादर ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले- कोरोना वायरस उपकरणों की खरीद में हुआ घोटाला
कांग्रेस विधायक खादर ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले- कोरोना वायरस उपकरणों की खरीद में हुआ घोटाला

बेंगलुरु, एएनआई। राज्य  पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और कांग्रेस विधायक यूटी खादर ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार ने वास्तविक मूल्य से दोगुने से अधिक पर कोरोना वायरस उपकरण खरीदे हैं। 500 रुपये के सैनिटाइज़र को 900 रुपये में खरीदा गया है और सरकार द्वारा थर्मल मीटर के लिए 9,000 रुपये का भुगतान किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री होने के बजाय उन्हें श्री बी. श्रीरामुलु को काम करने की अनुमति देने के लिए कहा जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि महामारी शुरू हुए तीन महीने बीत चुके हैं, लेकिन राज्य सरकार अभी भी जरूरतमंद मरीजों को एंबुलेंस भेजने के लिए संघर्ष कर रही है। खादर ने कहा कि एंबुलेंस के बजाय यह जरूरतमंद लोगों को निजी वाहनों से आने-जाने पर मजबूर कर रही है।

बता दें कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, राज्य में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मामलों की संख्या 25,317 है इनमें से 10.527 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि 401 की मृत्यु हो चुकी है।

वहीं बात करें देश में कोरोना वायरस मामलों की तो देश में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इस वक्त देश में कोरोना वायरस के 6 लाख से अधिक संक्रमित लोग है। मामलों में दिन पर दिन हो रही बढ़ोतरी के चलते कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 लाख का आंकड़ा पार करने से कुछ ही कम बची है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के  259557   एक्टिव केस हैं। कोरोने के एक्टिव केस से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या है। सामने आए कुल मामलों में से अब तक 439947 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। कोरोना के कारण अब तक देश में  20106 संक्रमित लोगों की मौत हो गई है। 

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु: त्रिचा जिले में मिला 14 वर्षीय लड़की का जला हुआ शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस

chat bot
आपका साथी