कोरोना वायरस की चपेट में आए कांग्रेस विधायक दिनेश गुंडू राव, बोले- मेरे संपर्क में आ लोग भी कराएं अपना टेस्ट

कर्नाटक कांग्रेस के नेता और विधायक दिनेश गुंडु राव ने रविवार को कहा कि उन्होंने सीओवीआईडी -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। राव ने ट्वीट किया कि मैंने आज कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 03:12 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 03:12 PM (IST)
कोरोना वायरस की चपेट में आए कांग्रेस विधायक दिनेश गुंडू राव, बोले- मेरे संपर्क में आ लोग भी कराएं अपना टेस्ट
कांग्रेस के नेता और विधायक दिनेश गुंडु राव।

बेंगलुरु, पीटीआइ। कर्नाटक कांग्रेस के नेता और विधायक दिनेश गुंडु राव ने रविवार को कहा कि उन्होंने सीओवीआईडी -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। राव ने ट्वीट किया, "मैंने आज कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। इसलिए मैं 10 दिनों के लिए खुद को आइसोलेट कर रहा हूं।  मेरा उन सभी लोगों से अनुरोध है जो मेरे संपर्क में आए हैं कि वे खुद कि जांच करवाएं और आवश्यक सावधानी बरतें।

पूर्व राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह स्पर्शोन्मुख हैं और हर एक से शुभकामनाओं के कारण जल्द ही ठीक हो जाएंगे। राव ने कर्नाटक विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही में देर रात तक हिस्सा लिया था। उन्हें हाल ही में तमिलनाडु, गोवा और पुदुचेरी के एआईसीसी प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया था।

बात करें देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या देश में कोरोना वायरस से 59 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के  956402 एक्टिव केस हैं। हालांकि, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर ठीक होने वालों की संख्या अधिक है। देश में फिलहाल,सामने आए कुल मामलों में से अब तक  4941627  संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण देश में  94503  लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले राज्यों की तो बात करें तो महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, कर्नाटक ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। 

वैश्विक स्तर पर भारत कोरोना वायरस मामलों की संख्या में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। पहला स्थान पर अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना वायरस से 60 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में दर्ज किया गया था। इसके बाद देखते ही देखते दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे। 

chat bot
आपका साथी