बोले राहुल, BJP राज में बढ़ी अमीरी-गरीबी की खाई, नई शिक्षा नीति का हो रहा है दुरुपयोग

रविवार को यहां सेंट जेवियर कालेज में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि नई शिक्षा नीति शिक्षकों और छात्रों से बिना सलाह-मशविरे के तैयार कर दी गई। अब इसके माध्यम से विभिन्न समुदायों और समाज को विचारधारा में बांटने का काम किया जा रहा है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:40 PM (IST)
बोले राहुल, BJP राज में बढ़ी अमीरी-गरीबी की खाई, नई शिक्षा नीति का हो रहा है दुरुपयोग
बोले राहुल, नई शिक्षा नीति से BJP राज में बढ़ी अमीरी-गरीबी की खाई। फाइल फोटो।

तिरुनेलवेली (तमिलनाडु), एजेंसियां। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भारतीय समाज को बांटने के लिए मोदी सरकार नई शिक्षा नीति का दुरुपयोग कर रही है। रविवार को यहां सेंट जेवियर कालेज में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि नई शिक्षा नीति शिक्षकों और छात्रों से बिना सलाह-मशविरे के तैयार कर दी गई। अब इसके माध्यम से विभिन्न समुदायों और समाज को विचारधारा में बांटने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने यहां धर्म और राजनीति पर भी अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि आप किसी का यह कहकर मुंह बंद नहीं कर सकते कि वह किसी दूसरे धर्म से है। उन्होंने कहा कि वे हिंदुत्व की वकालत करते हैं, पर उनके जो विचार हैं उससे हिदुत्व का कोई लेना देना नहीं है। शिक्षकों से संवाद करते हुए राहुल ने कहा कि हम एक ऐसे शत्रु से लड़ रहे हैं जो अपने विरोधियों को कुचल रहा है। हम इससे भी ज्यादा शक्तिशाली शत्रु को हरा चुके हैं। अंग्रेज नरेंद्र मोदी से बहुत ज्यादा शक्तिशाली थे।

ब्रिटिश हुकूमत की तुलना में मोदी क्या चीज हैं। इस देश के लोगों ने अंग्रेजों को वापस उनके देश भेज दिया। उसी तरीके से हम लोग इन्हें भी नागपुर भेज देंगे। उधर, चुनाव प्रचार के लिए दक्षिण तमिलनाडु की यात्रा के दूसरे दिन तूतीकोरिन में नमक कामगारों से बातचीत में कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा राज में अमीरी-गरीबी की खाई काफी बढ़ गई है। कुछ लोग धनी होते जा रहे हैं और गरीब गरीब होते जा रहे हैं। उन्होंने अपनी न्याय योजना और हर वर्ष गरीबों को 72000 रुपये देने की योजना का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो न्याय योजना को लागू किया जाएगा। यहां महिलाओं ने पूर्ण शराबबंदी का आग्रह किया। अन्य कामगारों ने घर, भूखंड, बेहतर मजदूरी, कल्याण बोर्ड, पेंशन समेत अन्य मुद्दे उठाए तो राहुल ने कहा कि वह उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि जब वह अगली बार आएंगे तो उनसे नमक बनाने की प्रक्रिया सीखेंगे।

chat bot
आपका साथी