मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व केंद्रीय मंत्री पुरी एक मार्च को वर्चुअल करेंगे बिलासा एयरपोर्ट का उद्घाटन

बिलासा एयरपोर्ट परिसर में विशाल डोम तैयार हो गया है। डोम में मंच बनाया गया है। सीएम बघेल और केंद्रीय विमानन मंत्री पुरी वर्चुअल अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सांसद अरण साव के अलावा जिले के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी रहेगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:59 PM (IST)
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व केंद्रीय मंत्री पुरी एक मार्च को वर्चुअल करेंगे बिलासा एयरपोर्ट का उद्घाटन
देश के हवाई नक्शे पर एक मार्च से छत्तीसगढ़ का बिलासपुर भी

बिलासपुर, जेएनएन। सोमवार से देश के हवाई नक्शे पर छत्तीसगढ़ का बिलासा एयरपोर्ट का नाम भी शामिल हो जाएगा। बिलासा एयरपोर्ट परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी यात्री विमान सेवा का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। एक मार्च से बिलासा एयरपोर्ट से बिलासपुर से जबलपुर, प्रयागराज व दिल्ली के लिए विमान सेवा शुरू होगी।

मुख्यमंत्री निवास से इस संबंध में मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी हो गया है। दोपहर 3:30 बजे नागर विमानन मंत्री पुरी व इसके ठीक 10 मिनट बाद 3:40 बजे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअल जुड़ेंगे। इधर बिलासा एयरपोर्ट से हवाई सुविधा की शुरआत के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

बिलासा एयरपोर्ट परिसर में विशाल डोम तैयार हो गया है। डोम में मंच बनाया गया है। सीएम बघेल और केंद्रीय विमानन मंत्री पुरी वर्चुअल अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद अरण साव के अलावा जिले के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी रहेगी। बिलासपुर कलेक्टर डा. सारांश मित्तर भी अपनी बात रखेंगे। वीडियोग्राफी के जरिए बिलासा एयरपोर्ट का दृश्य दिखाया जाएगा।

केंद्र सरकार ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तार के लिए दिए 250 करोड़ रुपये

राम नगरी अयोध्या को अच्छी एयर कनेक्टिविटी देने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के साथ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार भी काफी गंभीर है। इस एयरपोर्ट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने बजट में जहां 101 करोड़ रुपये का प्रावधान किया, वहीं नरेंद्र मोदी सरकार ने 250 करोड़ रुपया दिया है। अब इस एयरपोर्ट के निर्माण को गति मिलेगी।

अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तार के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 250 करोड़ रुपया मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार व्यक्त किया। केंद्र सरकार की तरफ से अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण के लिए 250 करोड़ की धनराशि मिली है।

chat bot
आपका साथी