Kerala Plane Crash: बचाव कार्य के लिए तीन अफसरों को सम्मानित करेगा CISF, सीएम ने की सराहना

मुख्यमंत्री पी. विजयन ने हादसे के बाद एयरपोर्ट और सीआइएसएफ के अधिकारियों और स्थानीय लोगों द्वारा तुरंत बचाव कार्य शुरू करने की सराहना की है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 12:49 PM (IST)
Kerala Plane Crash: बचाव कार्य के लिए तीन अफसरों को सम्मानित करेगा CISF, सीएम ने की सराहना
Kerala Plane Crash: बचाव कार्य के लिए तीन अफसरों को सम्मानित करेगा CISF, सीएम ने की सराहना

कोझिकोड, एएनआइ। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने विमान हादसे के बाद तुरंत बचाव कार्य में जुट जाने वाले अपने तीन अधिकारियों को डीजी प्रशस्ति डिस्क से सम्मानित करने की घोषणा की है। भारी बारिश और कम रोशनी की वजह से एयर इंडिया का विमान शुक्रवार देर शाम हादसे का शिकार हो गया था, जिसमें 18 लोगों की जान चली गई और 127 लोग घायल हो गए।

सीआइएसएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि डिप्टी कमांडेंट किशोर कुमार एवी, सहायक सब-इंस्पेक्टर अजीत सिंह और मंगल सिंह को सम्मानित किया जाएगा। हादसे के बाद सीआइएसएफ के जवानों और अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई की थी।

दरअसल, जब हादसा हुआ तब एएसआइ अजीत सिंह गश्त पर थे। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी और खुद बचाव कार्य में जुट गए। घटनास्थल पर तुरंत सीआइएसएफ के अन्य जवान और अधिकारी भी पहुंच गए। विमान से यात्रियों को तुरंत निकालने का काम शुरू किया और उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल भेजने की व्यवस्था भी कराई।

सीएम ने की सराहना

बता दें कि त्वरित मदद के लिए स्थानीय लोगों की सराहना करने के साथ ही केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने हादसे के बाद एयरपोर्ट और सीआइएसएफ के अधिकारियों और स्थानीय लोगों द्वारा तुरंत बचाव कार्य शुरू करने की सराहना भी की। हालात का जायजा लेने कोझिकोड पहुंचे विजयन ने कहा कि स्थानीय लोगों की त्वरित मदद से परिस्थितियां एकदम बदल गईं।

हादसे की जांच जारी

वहीं, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है। ब्लैक बॉक्स को आगे की जांच के लिए दिल्ली भेजा दिया गया है। विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआइबी) और डीजीसीए के अधिकारियों ने कोझिकोड पहुंच कर हादसे की जांच शुरू कर दी है। डीजीसीए द्वारा गठित सुरक्षा सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य और सुरक्षा विशेषज्ञ कैप्टन मोहन रंगनाथन ने करीब नौ साल पहले ही इस एयरपोर्ट को लेकर चेतावनी दी थी कि यह सुरक्षित नहीं है और यहां विमान की लैंडिंग की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी