कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए शिवराज सरकार का बड़ा एलान, हर महीने मिलेगी 5 हजार रुपए की पेंशन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिन बच्चों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता/अभिभावकों को खोया है उन्हें हर महीने पांच हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा उनके लिए मुफ्त शिक्षा और ऐसे परिवारों के लिए मुफ्त राशन की भी व्यवस्था की जाएगी।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:55 AM (IST)
कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए शिवराज सरकार का बड़ा एलान, हर महीने मिलेगी 5 हजार रुपए की पेंशन
कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए पसीजा शिवराज सरकार का दिल

भोपाल, एएनआइ। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचाया हुआ है। हर दिन संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। कई ऐसे परिवार हैं जो इस महामारी के कारण काफी मुश्किल भरी स्थिति से गुजर रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश सरकार ने राहत भरी घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जिन बच्चों ने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता/अभिभावकों को खोया है उन्हें हर महीने पांच हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। इसके अलावा उनके लिए मुफ्त शिक्षा और ऐसे परिवारों के लिए मुफ्त राशन की भी व्यवस्था की जाएगी।

We will give Rs 5000 per month pension to children who have lost their parents/guardians in this COVID pandemic. We'll also arrange free education for these children & free ration for these families: Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chouhan pic.twitter.com/axG5JLZnGe

— ANI (@ANI) May 13, 2021

संक्रमण के दैनिक मामलों में फिर आई बढ़ोतरी

पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के नए मामलों में फिर से तेजी आई है। इसके साथ ही एक दिन में मौतों की संख्या 4 हजार से अधिक दर्ज की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3 लाख 62 हजार 727 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, कोरोना के 4,120 मरीजों की मौत हुई है। हालांकि, ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी हर रोज बढ़ रही है। पिछले 24 घंटों में देश भर में 3 लाख 52 हजार 181 मरीज ठीक भी हुए हैं। मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के अब तक कुल 2 करोड़ 37 लाख 3 हजार 665 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इसमें से 1 करोड़ 97 लाख 34 हजार 823 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। भारत में कोरोना के सक्रिय मामले कम हो रहे हैं। फिलहाल देश में कोरोना के 37 लाख 10 हजार 523 सक्रिय मामले हैं। देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख 58 हजार 317 है।

chat bot
आपका साथी