छत्तीसगढ़: दगाबाजी देने पर युवक को हुई जेल, जब जागी वफा तो पुलिस ने कराई युवती से शादी

शादी का प्रलोभन देकर प्रेमिका से संबंध बनाने और बाद में शादी से इन्कार कर देने वाला प्रेमी जेल जाने के बाद ही सही शादी को तैयार हो गया। इस पर पुलिस प्रशासन ने उनके स्वजनों की रजामंदी से जेल परिसर में ही दोनों की शादी करा दी।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 11:52 PM (IST)
छत्तीसगढ़: दगाबाजी देने पर युवक को हुई जेल, जब जागी वफा तो पुलिस ने कराई युवती से शादी
शादी से इन्कार कर देने पर प्रेमिका ने कराई थी एफआइआर।

कांकेर, राज्य ब्यूरो। शादी का प्रलोभन देकर प्रेमिका से संबंध बनाने और बाद में शादी से इन्कार कर देने वाला प्रेमी जेल जाने के बाद ही सही, शादी को तैयार हो गया। इस पर पुलिस प्रशासन ने उनके स्वजनों की रजामंदी से जेल परिसर में ही दोनों की शादी करा दी।

शादी से इन्कार कर देने पर प्रेमिका ने कराई थी एफआइआर

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के समीपस्थ एक गांव की 22 वर्षीय युवती का अपने ही गांव के युवक दीपक (24) के साथ कुछ सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस दौरान दीपक ने उससे विवाह का वादा कर संबंध भी बनाया। अक्टूबर-नवंबर 2020 में युवती ने जब दीपक से विवाह की बात कही तो उसने इन्कार कर दिया। इस पर गांव में सामाजिक बैठक हुई, लेकिन दीपक शादी को राजी नहीं हुआ। इस पर युवती ने दीपक के खिलाफ कांकेर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार कर प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया। दो नवंबर 2020 को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

कोर्ट परिसर में जताई शादी करने की इच्छा

कोर्ट परिसर में प्रकरण की सुनवाई के दौरान दीपक ने प्रेमिका से मुलाकात कर विवाह करने की इच्छा जताई। इसके बाद दोनों के स्वजनों में शादी को लेकर सहमति बनने के बाद न्यायालय में विवाह की अनुमति लेने के लिए आवेदन लगाया गया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की सहमति को देखकर इसे निजी मामला बताते हुए उनका विवाह कराने के निर्देश जेल अधीक्षक को 19 फरवरी को दिए थे।

जेल परिसर में ही गायत्री परिवार के माध्यम से उनकी शादी कराई गई: जेल अधीक्षक

जेल अधीक्षक खोमेश मंडावी के मुताबिक कोर्ट के निर्देश पर स्वजनों के खर्च पर जेल परिसर में ही रविवार को गायत्री परिवार के माध्यम से उनकी शादी कराई गई।

chat bot
आपका साथी