छत्तीसगढ़: पत्थलगांव की घटना के विरोध में बंद रहा जशपुरनगर, एसआइटी जांच की मांग

छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव में शुक्रवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गांजा तस्कर द्वारा चारपहिया वाहन से श्रद्धालुओं को कुचलने की घटना के विरोध में शनिवार को जिला मुख्यालय जशपुरनगर पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:45 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:45 PM (IST)
छत्तीसगढ़: पत्थलगांव की घटना के विरोध में बंद रहा जशपुरनगर, एसआइटी जांच की मांग
पत्थलगांव की घटना के विरोध में बंद रहा जशपुरनगर। (फोटो- एएनआइ)

नईदुनिया, जशपुरनगर। छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव में शुक्रवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान गांजा तस्कर द्वारा चारपहिया वाहन से श्रद्धालुओं को कुचलने की घटना के विरोध में शनिवार को जिला मुख्यालय जशपुरनगर पूरी तरह बंद रहा। भाजपा के आह्वान पर किए गए इस बंद को व्यापारी वर्ग से समर्थन मिला। इस दौरान शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

भाजपा ने घटना की एसआइटी जांच कराने और मरने वाले गौरव अग्रवाल के स्वजन को एक करोड़ व घायलों को 25-25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। गौरतलब है कि शुक्रवार को हुई इस घटना में 20 लोग घायल हुए हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर है। इन्हें रायगढ़ के मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया है। शेष घायलों का जिला चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है।

दोनों आरोपित गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस ने वाहन में सवार दोनों आरोपितों मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के बैढ़न गांव निवासी बबलू विश्वकर्मा और इसी जिले के ग्राम बरगवाम निवासी शिशुपाल साहू को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने पत्थलगांव के थानाप्रभारी संतलाल आयाम को लाइन हाजिर करते हुए एएसआइ केके साहू को निलंबित कर दिया है।

पत्थलगांव में जुटे भाजपा नेता

भाजपाइयों ने शनिवार को पत्थलगांव के इंदिरा चौक में वाहन अड़ाकर गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। धरने में केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, सांसद गोमती साय, भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अनुराग सिंहदेव, पूर्व राज्यसभा सदस्य रणविजय सिंह जूदेव, पूर्व आइएएस व भाजपा नेता ओपी चौधरी आदि शामिल हुए। शहर की महिलाओं ने सड़क पर उतरकर आरोपितों को फांसी दिए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें : Jashpur incident: मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री बघेल ने 50 लाख रुपये सहायता देने का किया एलान

chat bot
आपका साथी