छत्तीसगढ़: लॉकडाउन के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को नकद इनाम

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सर्गुजा रेंज के पुलिसकर्मियों को उनके प्रदर्शन के लिए हर दिन नकद पुरस्कार मिलेगा।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:50 PM (IST)
छत्तीसगढ़: लॉकडाउन के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को नकद इनाम
छत्तीसगढ़: लॉकडाउन के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को नकद इनाम

रायपुर, पीटीआइ। छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों को उनके प्रतिदिन के प्रदर्शन के आधार पर नकद पुरस्कार दिया जाएगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सर्गुजा रेंज के पुलिसकर्मियों को उनके प्रदर्शन के लिए हर दिन नकद पुरस्कार मिलेगा।

पुलिस महानिरीक्षक (सर्गुजा रेंज) रतनलाल डांगी ने कहा कि पुलिस कर्मियों ने प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया है और लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद भी की है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी, जो फील्ड ड्यूटी में तैनात हैं वो इस घातक संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपने परिवारों से रह रहे हैं। उन्होंने कहा, "मंगलवार से हमने पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए दैनिक नकद पुरस्कार देने का फैसला किया है।" राज्य के उत्तरी भाग में सर्गुजा, जशपुर, कोरिया, बलरामपुर और सूरजपुर जिलों को मिलाकर लगभग 8,000 जिला बल के जवान तैनात हैं।

उन्होंने कहा कि एक स्टेशन हाउस ऑफिसर, दो सब-इंस्पेक्टर, दो सहायक सब-इंस्पेक्टर, दो हेड कांस्टेबल और प्रत्येक पांच जिलों के पांच कॉन्सटेबल को संबंधित पुलिस अधीक्षक द्वारा दैनिक पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

इसके अलावा, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रशंसा पत्र दिए जाएंगे, जो कि उनके सेवा रिकॉर्ड में शामिल किया जाएगा। अब तक, सर्गुजा डिवीजन में COVID-19 का कोई मामला सामने नहीं आया है।

देश में अब तक 5 हजार से ज्यादा संक्रमित

देश में अब तक 5 हजार से ज्यादा लोग COVID-19 की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कुल 5,194 मामले अब तक दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 773 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 35 लोगों की इस घातक वायरस की चपेट में आकर मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में 209 देश इस वायरस की चपेट में हैं इनमें अमेरिका, इटली, ईरान, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश हैं। अमेरिका में संक्रमितों की संख्या तीन लाख से ऊपर पहुंच चुकी है।

chat bot
आपका साथी