छत्तीसगढ़ के अस्पताल में भारी बदइंतजामी, शवों को ले जाने के लिए नहीं मिल रही वैन

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी मरीजों की देखभाल करना है हम अन्य व्यवस्था नहीं कर सकते। यहा पर बीते दिन 13 हजार से ज्यादा मामलों के साथ 107 नए लोगों की मौत हो गई है। इस वक्त राज्य में 98856 एक्टिव मरीज हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 03:56 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 03:56 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के अस्पताल में भारी बदइंतजामी, शवों को ले जाने के लिए नहीं मिल रही वैन
छत्तीसगढ़ में स्थिति हुई गंभीर, शवों को नहीं मिल पा रही वैन; स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा बयान

रायपुर, एएनआइ। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए सभी तरह की व्यवस्था पर भी कार्य किया जा रहा ताकि सभी मरीज को इलाज मिल पाए, लेकिन छत्तीसगढ़ में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। बीते दिन यहां पर 13 हजार से ज्यादा मामलों के साथ 107 नए लोगों की मौत हो गई है। इस वक्त राज्य में 98,856 एक्टिव मरीज हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार सभी एहतियात बरत रही है, लेकिन यहा स्थिति अब और बिगड़ती जा रही है।

मतृकों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि श्मशान घाटों में अंतिम संस्कार तक के लिए परिजनों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। दुर्ग जिला हो या बिलासपुर शवों के अंतिम संस्कार के लिए मुक्तिधामों में जगह तक नहीं मिल पा रही। शवों को जलाने के लिए जगह कम पड़ रही हैं। वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस बारे में जिला प्रशासन से बात की गई है। शवों को रखने की अधिक व्यवस्था किए जाने का उन्होंने भरोसा जताया है।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी मरीजों की देखभाल करना है अन्य व्यवस्था करना नहीं है। मंत्री ने कहा कि प्रदेश में स्थिति काफी गंभीर है। कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। कुछ वेंटिलेटर अभी भी काम नहीं कर रहे हैं। 

बता दें कि सोशल मीडिया पर भाजपा नेता के नाम से बने एक अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में उन्होंने दावा किया है कि मॉर्चुरी के बाहर शवों की लाइन है। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। इस नेता का नाम प्रेम शुक्ल बताया जा रहा है।

वीडियो ट्वीट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,'यह  छत्तीसगढ़ के आंबेडकर अस्पताल का दृश्य है। जहां शव रखने की भी जगह नहीं, अंतिम संस्कार के लिए अपनी पारी की प्रतीक्षा करत शव ! श्रीमान राहुल गांधी थोड़ी भी शर्म बची हो तो इस पर भी कुछ बोलो !

chat bot
आपका साथी