छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात नक्सली बाड़से, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद

नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पेदाजोजेर एवं गोलकुण्डा के जंगल में शनिवार की दोपहर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की षिनाख्त सोमा उर्फ सोना बाड़से (22) के तौर पर की गई है।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 08:31 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:31 PM (IST)
छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात नक्सली बाड़से, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद
मुठभेड़ में मारा गया कुख्यात नक्सली बाड़से।

बीजापुुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर बासागुड़ा थाना क्षेत्र के पेदाजोजेर एवं गोलकुण्डा के जंगल में शनिवार की दोपहर सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सली की षिनाख्त सोमा उर्फ सोना बाड़से (22) के तौर पर की गई है। इधर, इसी मुठभेड़ में घायल हुई एक नक्सली सुक्खी पदम की मौत की खबर है।

सीआरपीएफ, सीएएफ, कोबरा, डीएफ और डीआरजी के जवानों की 20 अक्टूबर की दोपहर तीन बजे नक्सलियों से गोलकुण्डा गांव में मुठभेड़ हुई। इसके पहले माओवादियों ने एक आईईडी ब्लास्ट किया था। एनकाउण्टर में एक नक्सली मारा गया। उसके शव का 21 अक्टूबर को यहां जिला हाॅस्पिटल में पीएम किया गया। उसके परिजन पेदागेलूर गांव से आए थे। छोेटा भाई मनीष बाड़से को शव सुपूर्द किया गया। बताया गया है कि सोमा करीब आठ साल से संगठन में था।

फिलहाल उसे संगठन में कौन सा पद सौंपा गया था और वह किन वारदातों में शामिल था। इसकी पतासाजी की जा रही है। इधर, 20 अक्टूबर को ही इसी एनकाउण्टर से घायल होने के बाद भाग गई महिला नक्सली पदम सुक्खी के भी मारे जाने की खबर है लेकिन ष्षव की बरामदगी नहीं हो पाई है। पुलिस ने मुठभेड़ में कम से कम दो माओवादियों के घायल होने का दावा भी किया है।

chat bot
आपका साथी