कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण चार राज्‍यों ने छत्तीसगढ़ की अंतरराज्यीय बसों को प्रवेश से रोका

छत्तीसगढ़ की अंतरराज्यीय बसों की फाइल फोटो।
Publish Date:Wed, 30 Sep 2020 06:15 AM (IST) Author: Arun Kumar Singh

रायपुर, राज्‍य ब्‍यूरो। छत्तीसगढ़ की अंतरराज्यीय बसों को झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा और बिहार की सीमाओं के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। यहां बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से पड़ोसी राज्य भयभीत हैं। इन चार राज्यों ने अपनी सीमा के अंदर अंतरराज्यीय बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इस कारण छत्तीसगढ़ से जाने वाली बसों के चालक मजबूरी में यात्रियों को प्रदेश की सीमा पर छोड़कर वापस लौट आ रहे हैं। सीमा से यात्री टैंपो या फिर आटो का सहारा लेकर किसी तरह उक्त राज्यों की सीमा में प्रवेश कर रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ की सीमा पर उतार दिए जाते हैं यात्री

रायल ट्रैवल्स के संचालक सैय्यद अनवर का कहना है कि इससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ से महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, तेलंगाना और ओडिशा की बसों का संचालन किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश और तेलंगाना में छत्तीसगढ़ की बसों को अभी जाने दिया जा रहा है। झारखंड की सीमा में छत्तीसगढ़ की एक बस प्रवेश कर गई थी तो झारखंड के अधिकारियों ने चालान की कार्रवाई करने के बाद ही उसे छोड़ा। प्रदेश के संयुक्त परिवहन आयुक्त वेदव्रत सिरमौर ने संबधित राज्य के अधिकारियों से बात करके उचित समाधान निकालने की बात कही है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 14976 नए मामले रिपोर्ट हुए और 430 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कुल केस 13,66,129 हुए। अब तक महाराष्ट्र में 36,181 की मौत हुई है। वहीं झारखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1123 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं और 12 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कुल केस 82540 हुए हैं। अब तक 700 लोगों की मौत हुई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.