छत्तीसगढ़ में कोरोना वेरिएंट और वैक्सीनेशन पर बोले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव- अभी और अलर्ट रहने की जरूरत

कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ भी पूरी तरह अलर्ट है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कोरोना संक्रमण के कई वेरिएंट और वैक्सीनेशन को लेकर ताजा बयान दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में कई वेरिएंट सामने आएंगे क्योंकि संक्रमण लगातार म्यूटेट करता है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 02:48 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 02:48 PM (IST)
छत्तीसगढ़ में कोरोना वेरिएंट और वैक्सीनेशन पर बोले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव- अभी और अलर्ट रहने की जरूरत
छत्तीसगढ़ में कोरोना वेरिएंट और वैक्सीनेशन पर बोले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह- अभी और अलर्ट रहने की जरूरत

रायपुर, एएनआइ। कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ भी पूरी तरह अलर्ट है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कोरोना संक्रमण के कई वेरिएंट और वैक्सीनेशन को लेकर ताजा बयान दिया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में कई वेरिएंट सामने आएंगे क्योंकि संक्रमण लगातार म्यूटेट करता है। मंत्री ने कहा कि अभी राज्य में डेल्टा और डेल्ट प्लस वेरिएंट है। हमें अभी और सावधान रहने की जरूरत है और देखना होगा कि वैक्सीन इन वायरस के खिलाफ कितनी कारगर होती है।

एक दिन में 2 लाख टीका लगाने का लक्ष्य

इसके साथ स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीनेशन को लेकर कहा कि राज्य में 21 जून, 2021 को कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया था। इस दौरान टीके लगाए गए लोगों की संख्या पहले ही तुलना में दोगुनी हो गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी हमे वैक्सीनेशन पर और ध्यान देना है। हर दिन 2 लाख लोगों का वैक्सीनेशन का प्रदेश का लक्ष्य है।

बता दें कि 16 जनवरी से देशभर शुरू किए गए कोरोना वैक्सीनेशन में कल यानी 21 जून का दिन ऐतिहासिक रहा जब वैक्सीनेशन महाभियान की शुरुआत के साथ देश में एक दिन में सबसे अधिक खुराक देने का रिकार्ड कायम कर दिया। मात्र एक दिन में 86.16 लाख से अधिक खुराकें दी गई जो पूरी दुनिया में अब तक का सबसे अधिक संख्या का रिकॉर्ड है। पूरी दुनिया में अब तक 28.87 करोड़ वैक्सीन दी गई है।

कोरोना की ताजा स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह आठ बजे जारी किए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 42 हजार 640 मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान 1167 लोगों की मौत हुई। वहीं 81 हजार 839 मरीज संक्रमण से उबरे हैं। कोरोना वायरस के लिए 16,64,360 सैंपल टेस्ट किए गए।

chat bot
आपका साथी