Raipur Railway Station Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में विस्फोट, CRPF के चार जवान हुए घायल

Raipur Railway Station Blast छत्तीसगढ़ की राजधानी में आज सुबह एक ब्लास्ट हो गया है। हादसे में सीआरपीएफ के 4 जवान घायल हो गए हैं। रायपुर रेलवे स्टेशन पर CRPF स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट का बाक्स फर्श पर गिरने से विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में चार जवान घायल।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:51 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:49 AM (IST)
Raipur Railway Station Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में विस्फोट, CRPF के चार जवान हुए घायल
Raipur Blast: रायपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में विस्फोट, चार जवान हुए घायल

रायपुर, एएनआइ। Raipur Railway Station Blast: छत्तीसगढ़ की राजधानी में आज सुबह एक ब्लास्ट हो गया है। हादसे में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए हैं। पुलिस के अनुसार रायपुर रेलवे स्टेशन पर CRPF स्पेशल ट्रेन में इग्नाइटर सेट (igniter) का बाक्स फर्श पर गिरने से विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए हैं। घटना सुबह 6.30 बजे हुई जब झारसुगुड़ा से जम्मू तवी जा रही ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी थी। सीआरपीएफ के एक जवान और एक हेड कांस्टेबल को रायपुर के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

सभी घायलों का इलाज चल रहा

प्रारंभिक सूचना की मानें तो शिफ्टिंग के दौरान इग्नाइटर गिर जाने से यह हादसा हुआ। फिलहाल सभी घायल जवानों का इलाज निजी अस्पताल में जारी है। वहीं एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। हालांकि, रेलवे के अधिकारियों की पुष्टि से पहले छह जवानों के घायल होने की सूचना मिली थी।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक सीआरपीएफ की स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी थी, जिसमें तीन कंपनी की शिफ्टिंग हो रही थी, सामान लोडिंग के दौरान इग्नाइटर सेट और एसडी कार्तिज जो की ट्यूब लान्चिंग में यूज होता है, का एक बाक्स लोडिंग के दौरान स्पेशल ट्रेन के बोगी नंबर नौ के गेट के पास हाथ से छूट गया, जिससे छोटा ब्लास्ट हुआ, जिससे 4 जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों में चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर, सुशील का नाम शामिल है।

chat bot
आपका साथी