Chhattisgarh: नक्सलियों में आ रहा बड़ा बदलाव, आम जिंदगी जीने का बनाया मन

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 32 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। एसपी अभिषेक पल्लव के समक्ष सभी नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। इससे पहले भी राज्य में काफी संख्या में नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं। जानें इससे जुड़ी पूरी खबर।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 12:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 12:27 PM (IST)
Chhattisgarh: नक्सलियों में आ रहा बड़ा बदलाव, आम जिंदगी जीने का बनाया मन
दंतेवाड़ा में 32 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण।

रायपुर, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 32 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। एसपी अभिषेक पल्लव के समक्ष सभी नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। बता दें कि राज्य में इससे पहले काफी संख्या में नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं। 

यह सभी बाकेली, मटासी, तुमरीगुंडा, कोरकोट्टी, उदेनार आदि गांवों के रहने वाले हैं। समर्पण करने वालों में से चार पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। इनके अलावा 28 अन्य सदस्य हैं। एसपी ने कहा कि संवेदनशील इलाका होने के कारण समर्पित नक्सलियों के नाम उजागर नहीं किए जा रहे हैं। इनपर आ‌र्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हैं।

इस मौके पर पुलिस अधिकारियों ने युवाओं को खेल सामग्री भी बांटी। कार्यक्रम में एसपी के अलावा एएसपी उदय किरण (आइपीएस), राजेंद्र जायसवाल, एसडीओपी चंद्रकांत गर्वना और सीआरपीएफ 195 बटालियन के कमांडेंट वीपी सिंह, सौरभ कुमार व बारसूर थाना प्रभारी मौजूद थे। पुलिस ने रविवार को ही मुचनार इलाके में बैनर-पोस्टर लगाने और फोर्स की रेकी करने पहुंचे एक नक्सली को गिरफ्तार किया। एसपी डा. अभिषेक पल्लव के मुताबिक ग्राम बेड़मा हिरोली के जनमिलिशिया सदस्य धनीराम वेको की गिरफ्तारी हुई है। वह 2015 से नक्सली संगठन में है और कई वारदातों में शामिल रहा है।

chat bot
आपका साथी