Dantewada IED Blast Updates: छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में नक्सली हमले में 1 की मौत, 11 घायल

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खात्मे के लिए तरह-तरह के अभियान चला रही है। वहीं प्रदेश से नक्सली हमलों की खबरें कम नहीं हो रही हैं। ताजा हमला दंतेवाड़ा में हुआ। गुरुवार को यहां पर नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में 11 लोग घायल हो गए हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:04 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:28 PM (IST)
Dantewada IED Blast Updates: छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में नक्सली हमले में 1 की मौत, 11 घायल
Dantewada IED blast Updates: छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा में नक्सली हमले में 1 की मौत, 11 घायल

रायपुर, पीटीआइ। एक तरह जहां छत्तीसगढ़ सरकार नक्सलवाद के खात्मे के लिए तरह-तरह के अभियान चला रही है। वहीं प्रदेश से नक्सली हमलों की खबरें कम नहीं हो रही हैं। ताजा हमला दंतेवाड़ा में हुआ।  गुरुवार को यहां पर नक्सलियों द्वारा किए गए आइइडी ब्लास्ट में अबतक 11 लोग घायल हो गए हैं जबकि एक शख्स की मौत हो गई है।  एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी जानकरी दी है

"At least 12 persons were injured in an IED blast by Maoists at Ghotiya at around 7.30 am. Dantewada police reached the spot to rescued & shift the injured to the hospital," says Dantewada SP Abhishek Pallav#Chhattisgarh— ANI (@ANI) August 5, 2021

राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर हुए हमला, 2 लोग घायल

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना राजधानी रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर मालवाडी थाना क्षेत्र के घोटिया गांव के पास सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई। हमले के दौरान पीड़ित वाहन से दंतेवाड़ा की ओर जा रहे थे। अभिषेक ने बताया कि इसी दौरान यह वाहन विस्फोट की चपेट में आ गया, जिससे दो लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों की एक टीम मौके पर पहुंच गई। पल्लव ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

इससे पहले भी दंतेवाडा में हो चुके हैं नक्सली हमले

बता दें कि इससे पहले भी दंतेवाडा में नक्सली द्वारा कई हमले किए गए हैं। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की जान गई। शुरू से ही दंतेवाडा नक्सली प्रभावित रहा है। हालांकि, तरह-तरह के अभियान के जरिए नक्सलियों ने सरेंडर भी किया।

शनिवार को घर 'वापसी अभियान' के तहत चार नक्सलियों ने किया था आत्मसमर्पण

पिछले दिनों खबर आई थी कि दंतेवाड़ा जिले में चल रहे लोन वर्राटू (घर वापसी) अभियान के तहत शनिवार को चार नक्सलियों ने एसपी अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इन पर विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं।

इनामी मिलिशिया कमांडर इन चीफ हांदा कर्रा मंडावी हुआ था गिरफ्तार

इसके अलावा दंतेवाड़ा से नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के पहले दिन बुधवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली थी। जियाकोड़ता के जंगल से पांच लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर इन चीफ हांदा कर्रा मंडावी को गिरफ्तार किया गया था।

chat bot
आपका साथी