बेंगलुरु मानव तस्करी मामले में 13 बांग्लादेशियों के खिलाफ एनआइए ने दाखिल किया आरोपपत्र

यह मामला जून में बेंगलुरु में 13 आरोपितों के खिलाफ दर्ज किया गया था। किराए के एक घर पर छापेमारी में पुलिस ने सात बांग्लादेशी महिलाओं और एक बच्चे को चार मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया था।

By Neel RajputEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 07:42 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 07:42 AM (IST)
बेंगलुरु मानव तस्करी मामले में 13  बांग्लादेशियों के खिलाफ एनआइए ने दाखिल किया आरोपपत्र
छापेमारी में पुलिस ने सात बांग्लादेशी महिलाओं और एक बच्चे को चार मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया था

बेंगलुरु, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने 13 बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ पड़ोसी देश से भारत में घुसपैठ करने के बाद महिला एवं बच्चों की तस्करी करने में संलिप्तता के लिए विशेष कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया है। एनआइए अधिकारी ने कहा कि रफीक, सोबुज शेख, मुहम्मद रफीकदुल इस्लाम रिडोय, रकीबुल इस्लाम, मुहम्मद बाबू मौला, मुहम्मद अलामी हुसेन, मुहम्मद दालिम, हुसैन अजीम, मुहम्मद जमाल, एनामुल हक शुजान, मुहम्मद रुहुल अमीन, रिदाय इस्लाम और मुहम्मद मिलोन बिस्वास पर भादवि की धाराओं, विदेशी अधिनियम और अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं।

यह मामला जून में बेंगलुरु में 13 आरोपितों के खिलाफ दर्ज किया गया था। किराए के एक घर पर छापेमारी में पुलिस ने सात बांग्लादेशी महिलाओं और एक बच्चे को चार मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया था। एनआइए ने यह मामला अपने हाथों में ले लिया और पाया कि जिन 13 आरोपितों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया गया है उन्होंने बांग्लादेश से भारत में घुसपैठ की है। वे लोग बांग्लादेश से रोजगार का लालच देकर महिलाओं को भारत लाते थे। यौन शोषण के लिए महिलाओं को किराए के घर में कैद कर रखा जाता था। आरोपितों ने जाली पहचान पत्रों से आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं अन्य हासिल करने का प्रयास किया था।

बांग्लादेश के मंत्री डा हसन महमूद ने बंगबंधु मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया

बांग्लादेश के सूचना एवं प्रसारण मंत्री डा हसन महमूद ने मंगलवार को बंगबंधु मीडिया सेंटर का उद्घाटन किया है। यह उद्घाटन प्रेस क्लब आफ इंडिया में किया गया। कार्यक्रम के दौरान महमूद ने कहा कि यह भारत और बांग्लादेश के रिश्ते को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा, 'यह निश्चित रूप से बांग्लादेश और भारत के बीच संबंधों को मजबूत करेगा। पीएम मोदी और पीएम शेख हसीन के नेतृत्व में इसने नई ऊंचाई हासिल की है।'

यह भी पढ़ें : यूपी, बिहार समेत देश के कई हिस्सों में बाढ़ से हालात खराब, जानें क्या है मौजूदा स्थिति

यह भी पढ़ें : निपाह वायरस के कहर से केरल सरकार सतर्क, आज से घर-घर जाकर होगी जांच; कर्नाटक में भी अलर्ट जारी

chat bot
आपका साथी