Chaitra Navratri 2021 Photos: चैत्र नवरात्र पर मंदिरों में भक्तों की लंबी कतार; PM मोदी सहित दिग्गजों ने दी शुभकामनाएं

चैत्र नवरात्र पर मंदिरों में भक्तों की लंबी लाइन; PM मोदी सहित दिग्गजों ने शुभकामनाएं

नवरात्रि के पहले दिन आज श्रद्धालुओं ने मंदिरों में जाकर पूजा-पाठ किया। देशभर में अलग-अलग मंदिरों से खास तस्वीरें सामने आ रही हैं। तो आइये तस्वीरों में देखते हैं कि कोरोना काल में देश के मंदिरों में नवरात्र को लेकर क्या माहौल है।

Pooja SinghTue, 13 Apr 2021 08:33 AM (IST)

नई दिल्ली, एएनआइ। Chaitra Navratri 2021 Photos: देशभर में आज यानी 13 अप्रैल से चैत्र नवरात्र शुरू हो गए हैं। कोरोना काल में मनाए जा रहे नवरात्र में काफी एहतियात बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। कोरोना काल में भी भक्तों में उत्साह बना हुआ है। 21 अप्रैल तक चलने वाले इस पावन पर्व पर मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। इस खास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम दिग्गजों ने शुभकामनाएं दी है। नवरात्रि के पहले दिन आज श्रद्धालुओं ने मंदिरों में जाकर पूजा-पाठ किया। देशभर में अलग-अलग मंदिरों से खास तस्वीरें सामने आ रही हैं। तो आइये तस्वीरों में देखते हैं कि कोरोना काल में देश के मंदिरों में नवरात्र को लेकर क्या माहौल है। 

उत्तर प्रदेश के बनारस में स्थित दुर्गा मंदिर में नवरात्रि के पहले दिन आज श्रद्धालुओं ने पूजा की। इस दौरान भक्तों में काफी उत्साह नजर आया।

इस दौरान एक पुजारी ने बताया, ''नवरात्रि में 9 दिनों तक मां की आराधना करने से सभी कामनाएं पूरी होती हैं। यहां भीड़ बहुत ज्यादा होती है। कोरोना नियमों का पालन करने को कहा गया है।''

 

दिल्ली में भी नवरात्र पर उत्साह नजर आया। नवरात्रि के पहले दिन पुजारी और उनके परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में झंडेवालान मंदिर में सुबह की आरती की गई। 

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए आम जनता के लिए झंडेवालान मंदिर  को बंद कर दिया गया है।

जम्मू और कश्मीर में कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में भक्तों का उत्साह नजर आ रहा है। नवरात्रि के पहले दिन जगह -जगह COVID प्रोटोकॉल लगाए गए हैं। 

इस दौरान मंदिर से एक भक्त ने बताया कि उन्हें मंदिर में प्रवेश करने के लिए नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाने के बाद एंट्री मिल रही है। इस दौरान भक्तों ने प्रार्थना करते हुए कहा कि यह संक्रमण जल्द ही समाप्त हो जाए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.