केरल में कोरोना विस्फोट से चिंतित केंद्र सरकार, आज पहुंचेगी विशेषज्ञों की छह सदस्यीय जांच टीम

आज केरल पहुंचेगी विशेषज्ञों की छह सदस्यीय टीम। विशेषज्ञों की टीम की अगुवाई नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल ([एनसीडीसी)] के निदेशक डाक्टर एसके सिंह कर रहे हैं। प्रतिदिन आने वाले नए मामलों में लगभग आधे अकेले इसी राज्य के।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:28 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:37 AM (IST)
केरल में कोरोना विस्फोट से चिंतित केंद्र सरकार, आज पहुंचेगी विशेषज्ञों की छह सदस्यीय जांच टीम
केरल में कोरोना विस्फोट से चिंतित केंद्र ने भेजी टीम।(फोटो: प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर के संकेत अब दिखने लगे हैं। केरल में संक्रमण के लगातार सामने आ रहे मामलों में तेजी से उछाल आया है जिसके चलते केंद्र ने तत्काल उच्च स्तरीय टीम को रवाना किया है। केरल में कोरोना विस्फोट को लेकर चितित केंद्र सरकार ने विशेषज्ञों की छह सदस्यीय टीम को केरल रवाना किया है।

केरल में कोरोना स्थिति बेकाबू होती जा रही है और संक्रमण दर 12 फीसद से अधिक पहुंच गया है। हालात यह है कि देश में प्रतिदिन आने वाले कोरोना के नए मामलों में लगभग आधे अकेले केरल से आ रहे हैं। यही नहीं, देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों का 37 फीसद से अधिक अकेले केरल में है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि केरल भेजे जा रहे विशेषज्ञों की टीम की अगुवाई नेशनल सेंटर फार डिजीज कंट्रोल ([एनसीडीसी)] के निदेशक डाक्टर एसके सिंह कर रहे हैं। यह टीम केरल के सबसे अधिक प्रभावित जिलों का दौरा कर कोरोना की विस्फोटक स्थिति बनने के कारणों का जायजा लेगी और उसे रोकने के उपायों पर सुझाव देगी।

केरल में लगातार तीसरे दिन आए 22 हजार से अधिक मामले

देशभर में गुरुवार को कोरोना के 43,509 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,15,28,114 हो गई। इन नए मरीजों में 22 हजार से अधिक मामले अकेले केरल में दर्ज किए गए हैं। यानी नए मामलों में आधे से अधिक मामले अकेले इसी राज्य के हैं। यह लगातार तीसरा दिन है जब केरल में 22 हजार से अधिक मामले देखे गए। जानकारी के अनुसार केरल में गुरुवार को कोरोना के 22,064 नए मामले दर्ज किए गए। इस दौरान 128 मौतें भी हुईं।

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए केरल सरकार ने 31 जुलाई और 1 अगस्त को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान किया है।

ये सबसे अधिक प्रभावित जिले

केरल में सबसे अधिक प्रभावित जिलों में मलप्पुरम में 3931, त्रिशूर में 3005, कोझिकोड में 2400, एर्नाकुलम में 2397, पलक्कड़ में 1649, कोल्लम में 1462, अलाप्पुझा में 1461, कन्नूर में 1179, तिरुवनंतपुरम में 1101 और कोट्टायम में 1067 मामले आए हैं।

बता दें कि केरल सरकार ने ईद के दौरान राज्य में लॉकडाउन में ढील दे दी थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी नाराजगी जताई थी।

chat bot
आपका साथी