केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अस्पतालों में आग से सुरक्षा के दिए दिशानिर्देश

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कहा कि हाल ही में गुजरात के दो अस्पतालों में ऐसे ही हादसों में 14 लोगों की मौत हो गई थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 06:09 PM (IST)
केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अस्पतालों में आग से सुरक्षा के दिए दिशानिर्देश
केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला की फाइल फोटो

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को अस्पतालों और नर्सिग होम में आग से सुरक्षा के पूरे इंतजाम सुनिश्चित करने को कहा है। सरकार का कहना है कि वैश्विक महामारी के दौर में सभी सावधानियां बरतनी जरूरी हैं।

केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कहा कि हाल ही में गुजरात के दो अस्पतालों में ऐसे ही हादसों में 14 लोगों की मौत हो गई थी। गृह सचिव ने कहा कि अस्पतालों और नर्सिग होमों में सुरक्षा चिंता का विषय है।

आग लगने से अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आठ मरीजों की हुई थी मौत

भल्ला ने कहा कि राजकोट के अस्पताल के आइसीयू वार्ड में आग लगी और अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के आठ मरीजों की मौत हो गई थी। कोविड-19 के इस कठिन दौर में भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की ओर से अस्पतालों दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बता दें कि अहमदाबाद में हुई आग की घटना के बाद से आग की घटना को लेकर केंद्र सरकार पहले से भी ज्यादा सतर्क हो गई है। पिछले कुछ महीनों में कोरोना के अस्पताल में आग की कई घटनाएं सामने आई हैं। इसी के चलते सरकार ने राज्यों को अब नए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

chat bot
आपका साथी