Custodial Deaths Case : तूतीकोरीन में पिता-पुत्र की मौत मामले में सीबीआइ ने शुरू की जांच, दर्ज किए दो केस

Tamil Nadu custodial deaths Case सीबीआई ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पुलिसकर्मियों की कथित यातना के बाद पिता और पुत्र की मौत के मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:07 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:07 PM (IST)
Custodial Deaths Case : तूतीकोरीन में पिता-पुत्र की मौत मामले में सीबीआइ ने शुरू की जांच, दर्ज किए दो केस
Custodial Deaths Case : तूतीकोरीन में पिता-पुत्र की मौत मामले में सीबीआइ ने शुरू की जांच, दर्ज किए दो केस

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। सीबीआई ने तमिलनाडु के तूतीकोरिन जिले में पुलिसकर्मियों की कथित यातना के बाद पिता और पुत्र की मौत के मामले की जांच का जिम्‍मा अपने हाथ में ले लिया है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम रवाना की है। बता दें कि इस चर्चित केस में तमिलनाडु के कई पुलिसकर्मी जांच के दायरे में हैं जबकि कई पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

सीबीआई प्रवक्ता आरके गौर ने बताया कि केंद्रीय जांच ब्‍यूरो ने कोविलपट्टी जिले में दो व्यापारियों की हिरासत में मौत के मामले में दो केस दर्ज किए हैं। सीबीआई तमिलनाडु सरकार की अपील पर मामले की जांच कर रही है। तूतीकोरिन कोविलपट्टी ईस्ट पुलिस थाने में 2020 के अपराध संख्या 649 और 650 के तौर पर केस दर्ज किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की टीम मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों की हिरासत लेने की कोशिश में है।

मालूम हो कि व्‍यापारी बेनिक्स और जयराज को 19 जून को गिरफ्तार किया गया था लेकिन क्रमश: 22 और 23 जून को तूतीकोरिन जिले की सातनकुलम पुलिस की कथित यातना के बाद इनकी मौत हो गई थी। दोनों को कोरोना लॉकडाउन के कथित उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मद्रास हाईकोर्ट के निर्देश पर मामले की जांच सीबी-सीआईडी कर रही थी। मामले में अब तक एक निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों गिरफ्तार किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि देशभर में घटना को लेकर गुस्से के महौल को देखते हुए राज्‍य सरकार ने जांच सीबी-सीआईडी को सौंप दी थी। बाद में सीबीआइ से जांच कराने का फैसला लिया गया था। पूर्व में दर्ज मामले में दो उपनिरीक्षकों रघु गणेश और बालकृष्णन, कई कांस्टेबल और फ्रेंडस ऑफ पुलिस प्रकोष्ठ के कई सदस्यों के खिलाफ हत्या की धारा भी जोड़ी गई है। जयराज और बेनिक्स के रिश्‍तेदारों का आरोप है कि मौत से पहले पुलिसकर्मियों ने उन्हें बुरी तरह पीटा था। 

chat bot
आपका साथी