बच्चों के अश्लील वीडियो बेचने वाले पर कसा शिकंजा, CBI ने दर्ज किया केस

सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज कर मारा छापा लैपटॉप और मोबाइल जब्त किया। आरोपित ने टेलीग्राम एप पर तीन अकाउंट और 20 चैनल बना रखे थे। इन पर अन्य अश्लील सामग्री के साथ-साथ बच्चों के अश्लील वीडियो और तस्वीरें भी अपलोड की जाती थीं।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 10:10 PM (IST)
बच्चों के अश्लील वीडियो बेचने वाले पर कसा शिकंजा, CBI ने दर्ज किया केस
बच्चों के अश्लील वीडियो बेचने वाले पर कसा शिकंजा।

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। टेलीग्राम एप पर बच्चों के अश्लील वीडियो और फोटो बेचने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज की है। बच्चों के अश्लील वीडियो की खरीद-फरोख्त और शेयर किए जाने पर निगरानी के लिए सीबीआइ में एक विशेष टीम का गठन किया गया है। इसी टीम ने टेलीग्राम एप पर चल रहे धंधे का पर्दाफाश किया। एफआइआर दर्ज करने के बाद सीबीआइ की विशेष टीम ने दिल्ली स्थित आरोपित के घर पर छापा मारा और उसका लैपटॉप और मोबाइल जब्त कर लिया। आरोपित की गिरफ्तारी के बारे में फिलहाल सीबीआइ कुछ नहीं बता रही है।

सीबीआइ प्रवक्ता आरके गौड़ के मुताबिक, आरोपित ने टेलीग्राम एप पर तीन अकाउंट और 20 चैनल बना रखे थे। इन पर अन्य अश्लील सामग्री के साथ-साथ बच्चों के अश्लील वीडियो और तस्वीरें भी अपलोड की जाती थीं। लोगों को इस चैनल से जोड़ने के लिए प्रचार किया जाता था। लेकिन चैनल से जोड़ा तभी जाता था, जब वह 250 रुपये की एंट्री फीस देता था। सीबीआइ के मुताबिक, आरोपित पेटीएम और गूगलपे के अकाउंट में पैसे लेता था। पूरी छानबीन और सटीक जानकारी जुटाने के बाद सीबीआइ ने एफआइआर दर्ज कार्रवाई शुरू की है।

chat bot
आपका साथी