सीबीआइ निदेशक करेंगे मामलों की जांच प्रगति की समीक्षा, सभी शाखाओं की बुलाई बैठक

नई दिल्ली, प्रेट्र। इस महीने के पहले हफ्ते में सीबीआइ के निदेशक पदभार संभालने वाले ऋषि कुमार शुक्ला ने जांच एजेंसी की सभी शाखाओं की समीक्षा बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

पोंजी घोटाले की जांच को लेकर कोलकाता पुलिस और जांच एजेंसी के अधिकारियों के बीच खींचतान केंद्र और राज्य के बीच एक राजनीतिक टकराव में बदल गई थी। इसी दरम्यान दो फरवरी को सीबीआइ निदेशक नियुक्त किए गए शुक्ला ने दो दिनों के अंदर ही कार्यभार संभाल लिया था।

समीक्षा बैठक से शुक्ला को महत्वपूर्ण मामलों और उनसे जुड़ी वर्तमान जांच की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल करने में मदद मिलेगी। मध्य प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक और 1983 बैच के आइपीएस अधिकारी शुक्ला लंबे समय तक इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) में काम कर चुके हैं। हालांकि वह पहली बार सीबीआइ से जुड़े हैं।

बैठक में देश भर में फैली सीबीआइ की 70 से अधिक शाखाओं के प्रमुख शामिल होंगे। इनमें से कुछ जहां दिल्ली में मौजूद रहेंगे वहीं कुछ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेंगे।

जांच एजेंसी पोंजी घोटाला, सृजन घोटाला, मुजफ्फरपुर आश्रयगृह यौन उत्पीड़न मामला, बीकानेर भूमि सौदा मामला, हरियाणा भूमि घोटाला, अवैध खनन मामला, गुटखा घोटाला, स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शनों के अलावा, अपने पूर्व अधिकारियों सहित अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों जैसे कई संवेदनशील मामलों की जांच कर रही है। इनमें से कुछ मामलों के लिए एजेंसी को अदालतों और राजनीतिक दलों से कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.