पीईसी के पूर्व सीएमडी के खिलाफ सीबीआइ केस, 11 ठिकानों पर छापे

पीईसी लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंधन निदेशक एके मिरचंदानी और अन्य के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने शुक्रवार को 11 ठिकानों पर छापेमारी की और तलाशी अभियान चलाया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने किया केस दर्ज।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 07:44 AM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 07:44 AM (IST)
पीईसी के पूर्व सीएमडी के खिलाफ सीबीआइ केस, 11 ठिकानों पर छापे
भ्रष्टाचार के मामले में पीईसी लिमिटेड के खिलाफ केस।(फोटो: फाइल)

नई दिल्ली, प्रेट्र। भ्रष्टाचार के मामले में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी पीईसी लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंधन निदेशक एके मिरचंदानी और अन्य के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) ने शुक्रवार को 11 ठिकानों पर छापेमारी की और तलाशी अभियान चलाया। दिल्ली, ठाणे, गुवाहाटी और गाजियाबाद में ठिकानों की तलाशी ली गई, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज और सामान मिले हैं। इन सभी लोगों पर सरकारी कंपनी को 56.89 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप है। सीबीआइ ने मिरचंदानी, पीईसी के अन्य अधिकारियों, ओडिशा स्थित मां तारिणी इंडस्ट्रीज लिमिटेड और उसके निदेशकों पीयूष सेंगर, भूपेंद्र दास और मयंक धर के खिलाफ केस दर्ज किया है।

केंद्रीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र और निजी क्षेत्र के अधिकारियों ने मिलीभगत कर 56.89 करोड़ रुपये के सरकारी धन की बंदरबांट की है। ओडिशा की निजी कंपनी को आयरन ओर और कोयले की सप्लाई के लिए गलत तरीके से भुगतान किया गया है और इसके चलते पीईसी को नुकसान उठाना पड़ा। मिरचंदानी के अलावा पीईसी के जिन अन्य कर्मचारियों को आरोपित बनाया गया है उनमें पूर्व मुख्य महाप्रबंधक राजीव चतुर्वेदी, पूर्व महाप्रबंधक डीके गुप्ता, पूर्व मुख्य विपणन प्रबंधक डीके गुप्ता, पूर्व मुख्य विपणन प्रबंधक पीके भाटिया भी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी