तमिलनाडु में भड़काऊ भाषण देने वाला कैथोलिक पादरी गिरफ्तार, पीएम और शाह के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणी

रोमन कैथोलिक पादरी जार्ज पोन्नैया को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। कन्याकुमारी जिले में पादरी ने भारत माता हिंदू धर्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की द्रमुक सरकार के खिलाफ भाषण दिया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:37 PM (IST)
तमिलनाडु में भड़काऊ भाषण देने वाला कैथोलिक पादरी गिरफ्तार, पीएम और शाह के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणी
रोमन कैथोलिक पादरी जार्ज पोन्नैया को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

चेन्नई, आइएएनएस। रोमन कैथोलिक पादरी जार्ज पोन्नैया को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। कन्याकुमारी जिले में पादरी ने भारत माता, हिंदू धर्म, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की द्रमुक सरकार के खिलाफ भाषण दिया था। मदुरै में शनिवार को पादरी को गिरफ्तार किया गया। उसके खि‍लाफ 30 से अधिक शिकायतें कन्‍याकुमारी और अन्‍य अन्‍य जिलों में दर्ज की गर्इ थीं।

मोदी और शाह के बारे में अपमानजनक टिप्पणी

ईसाइयों और मुस्लिमों की एक सभा में पादरी ने कहा कि स्टालिन की अगुआई वाली सरकार ईसाइयों और मुस्लिमों के समर्थन से सत्ता में आई है। वीडियो में पादरी को मोदी और शाह के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करते सुना जा सकता है। पुलिस ने धार्मिक समूहों के बीच घृणा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पादरी ने हाल ही में घरों में प्रार्थना करने पर प्रतिबंध और निजी पट्टा भूमि पर चर्च के निर्माण की अनुमति नहीं देने के खिलाफ कन्याकुमारी की सभा में भाषण दिया था। उसके इस भाषण के खिलाफ पुलिस में कई शिकायतें दर्ज कराई गई थीं। भाजपा ने पादरी को गुंडा एक्ट में गिरफ्तार करने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी