CAB Protest in Bengal: ममता बोलीं, सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास क्या हो गया ?

CAB Protest in Bengal पश्चिम बंगाल में आज विरोध प्रदर्शन का चौथा दिन है। आज सीएम ममता बनर्जी नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में सड़कों पर उतरी हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 07:38 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 02:47 PM (IST)
CAB Protest in Bengal: ममता बोलीं, सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास क्या हो गया ?
CAB Protest in Bengal: ममता बोलीं, सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास क्या हो गया ?

नई दिल्ली, जेएनएन। CAB Protest in Bengal, देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। रविवार को पश्चिम बंगाल में भी इसको लेकर प्रदर्शन हुए। पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)का विरोध जारी है।बंगाल में तीसरे दिन भी उत्पातियों ने मुर्शिदाबाद के पास रेलवे स्टेशनों में तोड़फोड़ और आगजनी की। रेल पटरी पर टायर जलाकर ट्रेनों को रोका और पथराव किया। मौके पर पहुंची पुलिस के वाहन को भी फूंक दिया।एहतियातन कई ट्रेनों को रद कर दिया गया। छह जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

'सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास कैसे हो गया?'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता कानून को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केवल बीजेपी यहां रहेगी और बाकी सभी को छोड़ दिया जाएगा, यह उनकी राजनीति है।यह कभी नहीं होगा। भारत सबका है।अगर सबका साथ नहीं रहेगा तो सबका विकास क्या हो गया? नागरिकता कानून किसके लिए है? हम सभी नागरिक हैं। क्या आपने वोट नहीं डाला? क्या आप यहां नहीं रहते?

— ANI (@ANI) December 16, 2019

ममता ने कहा कि मैं अकेली थी। आज दिल्ली के सीएम कहते हैं कि वह इसको अनुमति नहीं देंगे।बिहार के सीएम कहते हैं कि वह एनआरसी को अनुमति नहीं देंगे, मैं उनसे कहती हूं कि नागरिकता संशोधन अधिनियम को भी अनुमति न दें।एमपी के सीएम ने कहा कि पंजाब के सीएम ने कहा, छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा, केरल के सीएम ने कहा कि सभी को कहना होगा।

सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में जारी विरोध प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के खिलाफ विरोध मार्च निकाला है।

— ANI (@ANI) December 16, 2019

कई ट्रेनें रद

पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून पर विरोध प्रदर्शन के बीच कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है। पूर्वी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के मुताबिक पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के कटिहार डिवीजन में विभिन्न स्थानों पर आंदोलन के कारण 12042 डाउन न्यू जलपाईगुड़ी- हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस और 12041 अप हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस आज रद रहेगी।

कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए

रविवार को बंगाल में मुर्शिदाबाद, बीरभूम और उत्तर 24 परगना में लोगों ने हिंसा प्रदर्शन किए। इस दौरान सड़कों पर टायर जलाकर इसे रोका गया। इससे ट्रैफिक बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ है।  हावड़ा से ट्रेन बंद होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हावड़ा, उत्तर 24 परगना और मुर्शिदाबाद के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों को रोक दिया गया है। इस बीच, मालदा और आसपास के जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: देशभर में हिंसक प्रदर्शन, सहारनपुर में इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक ठप

chat bot
आपका साथी